Move to Jagran APP

आधारपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, प्रतिशोध में आरोपित की पत्नी व भतीजे की पीटकर हत्या

समस्तीपुर। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव के उपमुखिया मो. हसनैन ने सोमवार की सुबह माम

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 12:06 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 12:06 AM (IST)
आधारपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, प्रतिशोध में आरोपित की पत्नी व भतीजे की पीटकर हत्या
आधारपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, प्रतिशोध में आरोपित की पत्नी व भतीजे की पीटकर हत्या

समस्तीपुर। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव के उपमुखिया मो. हसनैन ने सोमवार की सुबह मामूली विवाद में ग्रामीण रघुनाथ भगत के पुत्र 30 वर्षीय किसान श्रवण कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी होते ही गांव के लोग आक्रोशित हो गए और आरोपित के घर धावा बोल दिया। पूरे घर को आग को हवाले कर दिया। उपमुखिया के मकान में चल रहे एक सीएसपी केन्द्र भी जला दिए। उसकी पत्नी, चाचा व भतीजे की जमकर पिटाई कर दी। कुछ देर बाद उपमुखिया की पत्नी 35 वर्षीय सनौव्वर खातुन की मौत हो गई। वहीं 55 वर्षीय नूर आलम और उसके पुत्र 30 वर्षीय मो. तमीम गंभीर रुप से जख्मी हो गए। दरभंगा ले जाने के क्रम में तमीम की मौत हो गई वहीं नूर आलम का इलाज जारी है। दलबल के साथ पहुंचे मुफस्सिल थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा और नगर थानाध्यक्ष अरुण राय ने भीड़ को नियंत्रित किया। जख्मियों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। ग्रामीणों ने जोगियामठ चौक के निकट समस्तीपुर ताजपुर मुख्य मार्ग पर मृतक श्रवण कुमार का शव रखकर सड़क जाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे सदर अनुमंडल पदाधिकारी आरके दिवाकर और सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार ने काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम शांत कराया। इसके बाद स्थानीय पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गई। इस दौरान पांच घंटे तक पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील रहा। घटनास्थल पर दंडाधिकारी व काफी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। ग्रामीणों के अनुसार ग्रामीण सड़क पर जलनिकासी को लेकर उपमुखिया मो. हसनैन और श्रवण के बीच विवाद हुआ। सोमवार को श्रवण चाय पीने के लिए घर से बाहर निकला। इसी बीच उपमुखिया ने सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी। सूचना मिलते ही ग्रामीण उग्र हो गए और उपमुखिया के घर धावा बोल दिया। उसकी पत्नी, चाचा और भतीजे की पिटाई कर दी। जान बचाने के लिए सनौव्वर पानी भरे गडढे़ में कूद गई। जहां ग्रामीणों के सहयोग से उसका शव निकाला गया। इधर, आक्रोशित लोगों ने उपमुखिया के पूरे घर को आग के हवाले कर दिया। घर में लगे एक चौपहिया वाहन व सभी सामान जलकर राख हो गए। कुछ देर बाद सनौव्वर खातुन की मौत हो गई। वह जोगिया मठ विद्यालय में शिक्षिका थी। करीब पांच घंटे तक पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील रहा। घटना के बाद दो पक्षों की बीच तनाव की स्थिति है। घटनास्थल पर पुलिस के दंगा नियंत्रण, क्यूआरटी समेत काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। इधर, दरभंगा प्रक्षेत्र के आइजी अजिताभ कुमार और डीएम शशांक शुभंकर ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। घटनास्थल पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। आइजी ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है।

prime article banner

----------------------------------------------------

वर्जन

सड़क पर बारिश के पानी को एक ओर से दूसरी ओर निकालने के लिए उपमुखिया मो. हसनैन और श्रवण के बीच विवाद हुआ। इसी विवाद के क्रम में सोमवार को उपमुखिया ने श्रवण की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद दोनों परिवार में महिलाओं के बीच झड़प हुई। भागने के दौरान सनौव्वर खातुन पानी भरे गडढे़ में कूद गई। ग्रामीणों के सहयोग से उसका शव बाहर निकाला गया। इसके अलावे दो व्यक्ति जख्मी हैं। घटनास्थल पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। स्थिति नियंत्रण में है। जल्द ही दोषियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।

अजिताभ कुमार, पुलिस महानिरीक्षक, दरभंगा प्रक्षेत्र

-------------------------------------------------------

वर्जन

जल निकासी को दो पक्षों के झड़प हुई है। जो भी दोषी हैं, उसके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

शशांक शुभंकर, जिलाधिकारी, समस्तीपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.