Move to Jagran APP

सीएचसी पर पियक्कड़ों का कब्जा, बिखरी मिलीं शराब की बोतलें

विभूतिपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बिखरी शराब की बोतलें इन दिनों शराबबंदी की पोल खोल रही हैं। इस परिसर में असामाजिक तत्वों ने शराब पीने का अड्डा बना लिया है। आलम यह है कि कार्यालय के कमरे में शराबियों की महफिल सजती है और बोतलों का निपटारा परिसर में करना ही मुनासिब समझा जाता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 12:07 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 12:07 AM (IST)
सीएचसी पर पियक्कड़ों का कब्जा, बिखरी मिलीं शराब की बोतलें
सीएचसी पर पियक्कड़ों का कब्जा, बिखरी मिलीं शराब की बोतलें

समस्तीपुर । विभूतिपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बिखरी शराब की बोतलें इन दिनों शराबबंदी की पोल खोल रही हैं। इस परिसर में असामाजिक तत्वों ने शराब पीने का अड्डा बना लिया है। आलम यह है कि कार्यालय के कमरे में शराबियों की महफिल सजती है और बोतलों का निपटारा परिसर में करना ही मुनासिब समझा जाता है। हद तो इस बात की है कि भले पुलिस इस पर नरमी बरत रही हो, मगर सीएचसी प्रशासनभी इस प्रकरण से अनजान बन बैठा है। इससे लोग आशंका जता रहे हैं कि हो ना हो इस करतूत में सीएचसी में कार्यरत कोई कर्मी की भी इसमें संलिप्तता हो। नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ लोग बताते हैं कि शराबियों के साथी असामाजिक तत्वों के साथ दिन में भी मदिरा पान कर बरबस अपनी ड्यूटी निभाते नजर आते हैं। बताते चलें कि प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित सीएचसी से सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ आमजन को दिलाने के उद्देश्य से इस स्थापित किया गया है। यहां से पूरे प्रखंड के लोगों को चिकित्सकीय सुविधाओं की मदद मिलती है। भले सीएचसी की व्यवस्था नए भवन में शिफ्ट हो गई हो। मगर, पुराने भवन की उपेक्षा के चलते शाम होते ही भवन में नशेडि़यों का जमावड़ा शुरू हो जाता है, जो देर रात तक रहता है। पूरे परिसर में शराब की खाली बोतलें, डिस्पोजल गिलास, पानी-पाउच व चखना के पैकेटों का कचरा फैला रहता है। मरीजों को हो रही परेशानी

loksabha election banner

सीएचसी परिसर में लोगों का आना-जाना लगा रहता है। जिन्हें असामाजिक तत्वों की वजह से परेशानी हो रही है। कार्यालय के पास ही शाम ढलते ही अंडा व चखना की दुकान लगाई जा रही है। जिसके कारण यहां पर मदिरा प्रेमियों सहित मांसाहार करने वालों का जमावड़ा रहता है, जो देर रात तक बदस्तूर जारी रहता है। कहते हैं प्रभारी सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी फुलेश्वर प्रसाद सिंह बताते हैं कि इस प्रकार का मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर, किसी स्वास्थ्य कर्मी द्वारा शराब पीने की शिकायत मिलती है तो उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई जाएगी। कहते हैं थानाध्यक्ष थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती कहते हैं कि गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.