Move to Jagran APP

वासुदेवपुर के सृजन को मिली जेईई एडवांस में 1154 वीं रैंक

कल्याणपुर प्रखंड के वासुदेवपुर निवासी अंजना झा एवं संजीत कुमार झा के पुत्र सृजन झा को जेईई एडवांस में 1154 वीं रैंक मिली है। पहले ही प्रयास में उसने यह सफलता हासिल की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 12:17 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 12:17 AM (IST)
वासुदेवपुर के सृजन को मिली जेईई एडवांस में 1154 वीं रैंक
वासुदेवपुर के सृजन को मिली जेईई एडवांस में 1154 वीं रैंक

समस्तीपुर । कल्याणपुर प्रखंड के वासुदेवपुर निवासी अंजना झा एवं संजीत कुमार झा के पुत्र सृजन झा को जेईई एडवांस में 1154 वीं रैंक मिली है। पहले ही प्रयास में उसने यह सफलता हासिल की है। उसके सफलता की सूचना मिलते ही स्वजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। मेंस की परीक्षा में भी उसे 99.87 फीसद अंक मिला था। सृजन अपनी सफलता का श्रेय अपने स्वर्गवासी दादाजी जगदीश झा को देता है। सृजन के पिता सामाजिक कार्यकर्ता हैं तो मां गृहणी। परिणाम पर लक्ष्य कोचिग के चेयरमैन सह जिला परिषद सदस्य ठाकुर उदय शंकर ने छात्र को बधाई दी है। सृजन ने 12 वीं तक की पढ़ाई समस्तीपुर से की। साइंटिफिक फिजिक्स के नीरज भारद्वाज ने बताया कि वह 12 वीं की पढ़ाई के दौरान यहां कोचिग भी करता था। क्लास रूम कोर्स के दौरान उसे सम्मानित भी किया गया था। इस सफलता पर पैक्स अध्यक्ष संजय कुमार, भाजपा नेता इंद्रमणि सिंह गुड्डू,सरपंच राम सेवक मंडल आदि ने भी बधाई दी है।

loksabha election banner

उजियारपुर के अमन अहमद और गौरव भी हुए सफल उजियारपुर, संस : सच्ची लगन और कठिन परिश्रम से मुश्किल रास्ते भी आसान हो जाते हैं। इस उक्ति को चरितार्थ किया है प्रखंड के सातनपुर निवासी खालिद अहमद के बड़े पुत्र अमन अहमद ने। अमन को जेनरल ईडब्ल्यूएस में ऑल इंडिया में 1377 रैंक आया है। अमन के पिता समस्तीपुर में मोटर पा‌र्ट्स की दुकान चलाते हैं। अमन के पिता खालिद अहमद ने बताया कि रहमानी 30 पटना से तैयारी कर सफलता प्राप्त की है। अमन की सफलता पर भाजपा नेता रुमान अहमद साबरी ने, मो मुश्ताक अहमद, जाहिद अहमद, राशिद अहमद, जैनुल आबदीन, अब्दुल मतीन, सुनील चौधरी, असद अहमद आदि स्थानीय लोगों ने बधाई दी है। वहीं दूसरी ओर प्रखंड के बैकुंठपुर ब्रहंडा निवासी देवेंद्र कुमार और सुधा कुमारी का पुत्र गौरव प्रकाश ने भी जेईई मेंस में सफलता हासिल की है। गौरव के पिता देवेंद्र वसुधा केंद्र चलाते हैं। जबकि मां सुधा कुमारी पचपैका मध्य विद्यालय में शिक्षिका हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.