Move to Jagran APP

चाइल्डलाइन ने 57 बच्चों को कराया बालश्रम से मुक्त

जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में जिला चाइल्डलाइन सलाहकार परिषद की समीक्षा बैठक हुई। समाहरणालय सभागार आयोजित इस बैठक में कई मांगों को रखा गया जिसके आलोक में जिलाधिकारी ने विभागीय दिशा निर्देश उपलब्ध कराने को कहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:46 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:46 AM (IST)
चाइल्डलाइन ने 57 बच्चों को कराया बालश्रम से मुक्त
चाइल्डलाइन ने 57 बच्चों को कराया बालश्रम से मुक्त

समस्तीपुर । जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में जिला चाइल्डलाइन सलाहकार परिषद की समीक्षा बैठक हुई। समाहरणालय सभागार आयोजित इस बैठक में कई मांगों को रखा गया जिसके आलोक में जिलाधिकारी ने विभागीय दिशा निर्देश उपलब्ध कराने को कहा। समीक्षा के दौरान बताया गया कि चाइल्डलाइन के द्वारा 63 बच्चों को मेडिकल सहायता प्रदान की गई है। इस पर डीएम ने कहा कि इससे संबंधित प्रतिवेदन दें। जिससे इसकी सत्यता की जांच कराई जा सके। डीएम ने चाइल्ड लाइन के दूरभाष पर आए कॉल का डिटेल प्रतिवेदन भी उपलब्ध कराने को कहा, जिससे उसका सत्यापन कराया जा सके। समीक्षा के दौरान यह भी बताया गया कि जिले के 57 बच्चों को बालश्रम से मुक्त कराया गया है। इस पर डीएम ने बच्चों की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी ली। साथ ही उसे वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिवेदन उपलब्ध कराने को कहा। सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा कोषांग को डीएम ने निर्देश दिया गया कि बाल यौन शोषण के मामलों की अद्यतन जानकारी लें और न्यायालीय व्यवस्था के सहयोग से आवश्यक कार्रवाई कराएं।

loksabha election banner

बैठक में सहायक निदेशक जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग गायत्री कुमारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस ममता वर्मा, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय विजय कुमार सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अनुग्रह नारायण सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ऋषव राज, श्रम अधीक्षक समेत चाइल्डलाइन सलाहकार परिषद के अध्यक्ष समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। पीजी तृतीय सेमेस्टर की आंतरिक परीक्षा 8 अप्रैल से

समस्तीपुर : समस्तीपुर कॉलेज, समस्तीपुर में पीजी तृतीय सेमेस्टर सत्र 2019-2021 के छात्र-छात्राओं की द्वितीय आंतरिक परीक्षा 8 से 10 अप्रैल तक ली जाएगी। छह पत्रों की परीक्षा तीनों दिन दो-दो पालियों में होगी। परीक्षा सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक होगी। प्रधानाचार्य डॉ.मीना प्रसाद ने इस संबंध में कला व विज्ञान के सभी 11 स्नातकोत्तर विभागों के अध्यक्षों और विद्यार्थियों को सूचित किया है। इधर, पीजी प्रथम सेमेस्टर सत्र 2020-2022 के छात्र-छात्राओं के लिए प्रथम व द्वितीय आंतरिक परीक्षाओं की भी घोषणा कर दी गई है। पीजी प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए निर्धारित चार पत्रों की प्रथम आंतरिक परीक्षा दो पाली में 12 व 13 अप्रैल और द्वितीय आंतरिक परीक्षा 15 व 16 अप्रैल को ली जाएगी। जानकारी के अनुसार पीजी तृतीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं की प्रथम आंतरिक परीक्षा चार से सात अप्रैल तक ली गई। द्वितीय आंतरिक परीक्षा लगातार रूप से लिए जाने पर कई छात्र-छात्राओं ने आश्चर्य व्यक्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.