Move to Jagran APP

हिदू युवा संघ के कार्यकर्ताओं ने की प्रतिरोध सभा

उजियारपुर प्रखंड की चांदचौर करिहारा पंचायत अंतर्गत ठाकुरबाड़ी परिसर में गुरुवार को हिदू युवा संघ द्वारा अमेजॉन वेब सीरीज तांडव के खिलाफ प्रतिरोध सभा का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 12:16 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 12:16 AM (IST)
हिदू युवा संघ के कार्यकर्ताओं ने की प्रतिरोध सभा
हिदू युवा संघ के कार्यकर्ताओं ने की प्रतिरोध सभा

समस्तीपुर । उजियारपुर प्रखंड की चांदचौर करिहारा पंचायत अंतर्गत ठाकुरबाड़ी परिसर में गुरुवार को हिदू युवा संघ द्वारा अमेजॉन वेब सीरीज तांडव के खिलाफ प्रतिरोध सभा का आयोजन किया गया। सभा के बाद संघ के कार्यकर्ताओं ने वेब सीरीज तांडव के कलाकारों का एवं अमेजॉन का पुतला दहन किया। मौके पर प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान के प्रदेश आइटी संयोजक चंदन कुमार मिश्रा, हिदू युवा संघ समस्तीपुर के जिला प्रभारी विपिन पासवान, सरोज कुमार, गौरव कुमार, उदय कुमार, रामबाबू, विकास कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे। प्रदेश आइटी संयोजक ने कहा है कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर बार-बार हिदू धर्म को अपमानित करने का प्रयास किया जाता है। किसी को किसी भी धर्म के लोगों की भावनाओं को आहत करने का अधिकार हमारा संविधान नहीं देता है। ऐसे लोग जानबूझकर अभिव्यक्ति की आजादी के बहाने समाज में वैमनस्यता फैलाने की कोशिश करते रहते हैं। किसी भी धर्म के लोगों की आस्था पर चोट करना उनके देवी-देवताओं का मजाक उड़ाना किसी भी सभ्य समाज में स्वीकार्य नहीं हो सकता है। इन पर तुरंत कार्रवाई करते हुए इस वेब सीरीज को अविलंब प्रतिबंधित करना चाहिए। वहीं संघ के जिला प्रभारी ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस वेब सीरीज को प्रतिबंधित करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। जब तक इस पर प्रतिबंध नहीं लगता है तब तक हम सभी पंचायतों में इसके खिलाफ जागरूकता अभियान चलाएंगे और आंदोलन करेंगे।

loksabha election banner

मारवाड़ी युवा मंच अखंड और विकसित भारत के लिए समर्पित

हसनपुर : अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के 37 वें स्थापना दिवस के अवसर पर मारवाड़ी युवा मंच हसनपुर रोड शाखा द्वारा स्थानीय अग्रसेन भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेल - कूद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के प्रांतीय अध्यक्ष प्रशांत खंडेलिया, शाखा अध्यक्ष निशान्त अग्रवाल, रामनारायण अग्रवाल, विकाश चांद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया ।इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष ने उपस्थित शाखा के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि मानव सेवा से बढ़कर मनुष्य के लिए दूसरा कोई सेवा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच एक अग्रणी स्वयं सेवी संस्था है। सम्पूर्ण भारत में इसकी 7 सौ शाखाएं और बिहार में 60 से अधिक शाखाएं जनसेवा, सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों में कार्यरत रहकर अखंड और विकसित भारत के प्रति समर्पित है।मारवाड़ी युवा मंच देश के कई शहरों में सामाजिक उत्थान के लिए वर्षों से कार्य करते आ रही है। इस कारण आज मारवाड़ी युवा मंच की पहचान देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में बन गई है। कार्यक्रम की सफलता में निशान्त अग्रवाल, विकाश चांद, शुभम चांद, प्रवीण ड्रोलिया, श्याम बड़बरिया राजीव कुमार ड्रोलिया, नीरज बड़बरिया, मनोज गोयल, मनोज स्वेका,संजय बजाज,अनुभव गोयल आदि की सहरानीय भूमिका रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.