Move to Jagran APP

जंक्शन पर बेलगाम भीड़ ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर गुरुवार को प्रवासियों को लेकर आठ विशेष ट्रेनें पहुंचीं। इससे करीब पंद्रह सौ प्रवासी यहां उतरे। प्रवासियों के उतरते ही अफरातफरी मच गई। जिसको जहा से मन हुआ निकला। स्टेशन पर न तो शारीरिक दूरियों का पालन किया गया और न ही कोई ठोस व्यवस्था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 11:45 PM (IST)
जंक्शन पर बेलगाम भीड़ ने उड़ाई नियमों की धज्जियां
जंक्शन पर बेलगाम भीड़ ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

समस्तीपुर । रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर गुरुवार को प्रवासियों को लेकर आठ विशेष ट्रेनें पहुंचीं। इससे करीब पंद्रह सौ प्रवासी यहां उतरे। प्रवासियों के उतरते ही अफरातफरी मच गई। जिसको जहा से मन हुआ निकला। स्टेशन पर न तो शारीरिक दूरियों का पालन किया गया और न ही कोई ठोस व्यवस्था। अनियंत्रित भीड़ ने तो शारीरिक दूरियों के सभी मापदंडों की धज्जियां उड़ा दीं। चूड़ा-गुड़ वितरण की व्यवस्था ऐसी मानो लोगों को यह देकर उनपर एहसान किया जा रहा हो। दूर से ही उनपर फेंका जा रहा था। पैकेट देने के तरीके पर भड़के प्रवासी

loksabha election banner

नाराज विभिन्न प्रांतों से आए प्रवासियों का गुस्सा अपने ही घर में फूट पड़ा। कुछ देर हंगामे की भी वहां स्थिति रही। मुंबई, दिल्ली, सूरत समेत विभिन्न प्रदेशों में रहने वाले प्रवासियों की जिदगी लॉकडाउन में बड़ी कष्ट में गुजरी। ट्रेन से समस्तीपुर सहित अन्य जिला के प्रवासी पहुंचे थे। ट्रेन से उतरने के बाद प्रवासी मजदूरों ने धरती को चूमा। लेकिन, यहां की स्थिति ने उनके दुखती रग को और गहरा कर दिया। कटहरबन्नी निवासी छोटे, लाटब्रहमवाणा के छोटू अपनी साइकिल के साथ स्टेशन पर उतरे। एकाएक स्टेशन पर मौजूद प्रवासियों की भीड़ ने सारी बंदिशें तोड़ दीं। न ही शारीरिक दूरी का अनुपालन कराया गया और न ही मापदंडों का। बाहर निकलते ही सभी को सूखा खाद्य पदार्थ यानी चूड़ा-गुड़ का एक पैकेट ऐसे दिया जाने लगा मानों कोई भीख दे रहा हो। देखते ही देखते सभी प्रवासी इससे आक्रोशित हो गए। सभी ने इसके विरोध में आवाज भी उठाई। सभी ने बताया कि जिस तरीके से यह वितरित किया गया वह असहनीय है। उसे जीवन में कभी नहीं भूल सकते हैं। कुछ-कुछ देर के अंतराल पर ही पहंचीं ट्रेंनें, अफरातफरी

देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासियों को लेकर विशेष ट्रेनें गुरुवार को समस्तीपुर पहुंचीं। इनमें से अधिकतर ट्रेनों से प्रवासी उतरे। ट्रेन आने की शुरुआत सुबह आठ बजे से ही हो गई। सबसे पहले 01950 नंबर की ट्रेन सीएसटी से दरभंगा के लिए यहां पहुंची। इससे 200 प्रवासी उतरे। फिर 05131 सहरसा से मुजफ्फरपुर वाली ट्रेन 8.25 बजे पहुंची। इससे 50 प्रवासी उतरे। फिर 07226 नंबर की ट्रेन नंबूर नंबूर से दरभंगा के लिए 9.40 बजे पहुंची। इससे करीब 500 प्रवासी उतरे। 04894 जयपुर से मधुबनी जाने वाली ट्रेन 11.05 बजे पहुंची। इससे 130 यात्री उतरे। 05209 बरौनी से बेतिया जाने वाली ट्रेन पहुंची। इससे यहां 12.15 बजे पहुंचे। 07060 कोयंबटूर से दरभंगा के लिए 12.40 बजे पहुंची। इससे 300 प्रवासी उतरे। 07058 बरौनी से मुजफ्फरपुर जाने वाली ट्रेन प्लेटफार्म संख्या 3 पर पहुंची। इससे 100 प्रासी उतरे। 06190 समस्तीपुर से मधुबनी के लिए खुली। इसमें 75 यात्री चढ़े। इन प्रवासियों के चेहरे पर अपने घर लौटने की खुशी साफ दिखाई दे रही थी। लेकिन, व्यवस्था ने एकबारगी इन्हें पानी-पानी कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.