Move to Jagran APP

..और किलकारियों से गूंज उठा क्वारंटाइन सेंटर

विभूतिपुर प्रखंड अंतर्गत राजकीय मध्य विद्यालय केराई स्थित क्वारंटाइन सेंटर उस वक्त किलकारियों से गूंज उठा जब एक प्रवासी महिला ने गुरुवार की सुबह एक नवजात को जन्म दिया। पहली संतान की मां बनी प्रवासी महिला ने जब बच्चे को देखा तो कोरोना संक्रमण को लेकर जेहन में व्याप्त खौफ बरबस समाप्त हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 11:53 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 12:19 AM (IST)
..और किलकारियों से गूंज उठा क्वारंटाइन सेंटर
..और किलकारियों से गूंज उठा क्वारंटाइन सेंटर

समस्तीपुर । विभूतिपुर प्रखंड अंतर्गत राजकीय मध्य विद्यालय केराई स्थित क्वारंटाइन सेंटर उस वक्त किलकारियों से गूंज उठा, जब एक प्रवासी महिला ने गुरुवार की सुबह एक नवजात को जन्म दिया। पहली संतान की मां बनी प्रवासी महिला ने जब बच्चे को देखा तो कोरोना संक्रमण को लेकर जेहन में व्याप्त खौफ बरबस समाप्त हो गया। चेहरे पर खुशियों के आंसू छलक पड़े। बताया जाता है कि प्रसूता विगत 15 मई को अपने पति और जेठ, जेठानी व उनके तीन बच्चों के साथ राजस्थान के ब्यावर नगर से लौटी थी। इसके बाद कोरोना को लेकर सरकारी निर्देशों के अनुपालन हेतु सभी को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। गुरुवार अलसुबह उक्त प्रवासी महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। क्वारंटाइन सेंटर में ही उसके पास रह रही जेठानी ने उसका प्रसव कराया। पुत्र जन्म लेने की बात सुनकर पिता और स्वजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। बताया जाता है कि क्वारंटाइन सेंटर पर प्रतिनियुक्त प्रभारी ने किसी की राय पर जच्चा-बच्चा दोनों को घर भेज दिया। जबकि, राजस्थान से लौटे परिवार के अन्य सदस्य क्वारंटाइन सेंटर में ही रहे। इस आशय की सूचना मिलने के साथ ही बीडीओ धीरज कुमार ने तुरंत मामले की जानकारी हासिल की। पुष्टि करते हुए अंचलाधिकारी उदय कांत मिश्र ने बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों को होम क्वारंटाइन में रखवाया गया है। इस दौरान मिलनेवाली सारी सुविधाएं और सरकारी लाभ मुहैया कराया जाएगा। बयान

prime article banner

जच्चा-बच्चा दोनों स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रहेंगे। सीएचसी के एंबुलेंस से चालक शत्रुघ्न पंडित के साथ आशा और एएनएम को स्वास्थ्य संबंधी जांच हेतु भेजा गया। जच्चा-बच्चा दोनों के स्वस्थ्य होने की सूचना मिली है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को सतत निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।

फुलेश्वर प्रसाद सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, विभूतिपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.