Move to Jagran APP

युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया

हसनपुर थाना क्षेत्र के रजवा गांव निवासी एक 35 वर्षीय सब्जी विक्रेता की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया। बुधवार की सुबह जब ग्रामीण बाइपास सड़क की ओर टहलने निकले तो शवदाह स्थल में एक पेड़ से लटके शव को देख सनसनी फैल गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 12:41 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 06:08 AM (IST)
युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया
युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया

समस्तीपुर । हसनपुर थाना क्षेत्र के रजवा गांव निवासी एक 35 वर्षीय सब्जी विक्रेता की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया। बुधवार की सुबह जब ग्रामीण बाइपास सड़क की ओर टहलने निकले तो शवदाह स्थल में एक पेड़ से लटके शव को देख सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी परिजनों के साथ साथ स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक की पहचान रजवा गांव निवासी रामजी चौधरी के पुत्र अरविद चौधरी उर्फ भूल्ला के रूप में हुई है। हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस गहन छानबीन में जुट गई है।

loksabha election banner

घटना के संबंध में बताया गया है कि भुल्ला मंगलवार की शाम करीब 8.30 बजे हसनपुर बाजार स्थित अपने ठेला पर सजे सब्जी दुकान को बंद कर अपने घर जा रहा था। इसी बीच रास्ते में अज्ञात लोगों ने जबरन पकड़कर मृत बागमती नदी किनारे बने बाइपास सड़क की ओर ले गया। जहां अज्ञात बदमाशों ने गला दबाकर या नदी के पानी में डूबोकर उसकी हत्या कर उसी जगह एक पेड़ की टहनी से रस्सी के सहारे शव को बांध कर लटका दिया। इधर, देर रात तक जब भुल्ला घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। मगर कोई अता पता नहीं चल सका। बुधवार की सुबह जब ग्रामीण मॉर्निंग वॉक क लिए निकले तो उसका शव एक पेड़ में टंगा देखा। देखते ही लोग जोर-जोर से शोर मचाने लगे। शोर सुनकर ग्रामीणों की जुटी भीड़ ने तत्क्षण घटना की जानकारी उसके पारिवार वालों एवं पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष चन्द्रकान्त गौरी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि भुल्ला के शरीर पर एक भी जख्म के निशान नहीं रहने से मामला संदेहास्पद दिख रहा है। प्रथम ²ष्टया मामला हत्या का नहीं बल्कि पानी में डूबने से मौत होना प्रतीत होता है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सत्यता का पता चल सकेगा।

सब्जी बेचकर करता था परिवार का भरण पोषण

थाना क्षेत्र के रजवा गांव 35 वर्षीय सब्जी विक्रेता युवक अरविद कुमार चौधरी उर्फ भुल्ला की हत्या के बाद पूरे गांव में मातम सन्नाटा छा गया है। ग्रामीणों के अनुसार रामजी चौधरी के पांच पुत्र में से भुल्ला ही काफी कर्मठ था। बचपन से ही परिवार का बेहतर भरण पोषण के लिए कड़ी मेहनत शुरू कर सब्जी का व्यवसाय आरंभ किया। अच्छे स्वभाव का रहने के कारण भुल्ला का सब्जी व्यवसाय धीरे धीरे फलता-फूलता गया। जिससे उसके परिवार की आर्थिक स्थिति सुधरने लगी। करीब पांच साल पूर्व परिजनों ने शादी करा दी। इस दौरान भुल्ला को एक पुत्री और एक पुत्र का पिता बनने का भी सौभाग्य प्राप्त हुआ। दो मासूम बच्चों के माथे से पिता का साया उठ जाने से पारिवारजनों के साथ-साथ ग्रामीण भी सकते में हैं। मृतक की पत्नी और पिता की जुबान से निकल रही चित्कार सुन उस रास्ते से गुजरने वाले हर लोगों के आंखों से आंसू बह रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.