Move to Jagran APP

589 हेल्थ वर्करों को मिला टीका, कुछ प्रमुख चिकित्सकों का भी हुआ टीकाकरण

कोरोना महामारी के समूल नाश के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के दूसरे दिन सोमवार को वैक्सीन देने का कार्य शुरू हुआ। जिन्हें मैसेज भेजा गया वे चिकित्सक स्वास्थ्य कर्मी लैब टेक्नीशियन नर्स सफाई कर्मी निर्धारित केंद्र पर समय रहते पहुंच गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 11:21 PM (IST)
589 हेल्थ वर्करों को मिला टीका, कुछ प्रमुख चिकित्सकों का भी हुआ टीकाकरण
589 हेल्थ वर्करों को मिला टीका, कुछ प्रमुख चिकित्सकों का भी हुआ टीकाकरण

समस्तीपुर । कोरोना महामारी के समूल नाश के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के दूसरे दिन सोमवार को वैक्सीन देने का कार्य शुरू हुआ। जिन्हें मैसेज भेजा गया वे चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, लैब टेक्नीशियन, नर्स, सफाई कर्मी निर्धारित केंद्र पर समय रहते पहुंच गए। सुबह नौ बजे से टीकाकरण की शुरुआत हुई। जिले में 11 टीकाकरण केंद्रों में कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। सोमवार को 1044 हेल्थ वर्कर को टीकाकरण के लिए मैसेज दिया गया था। इसमें से 589 ने टीका लिया। शहर के मीना आश्रय नर्सिंग होम स्थित केंद्र में डॉ. अरविद कुमार, डॉ. पीके दास, डॉ. सुप्रियो मुखर्जी सहित अन्य चिकित्सकों ने टीका लिया।

loksabha election banner

589 को लगाया गया टीका

अनुमंडलीय अस्पताल दलसिंहसराय में 100 में 50, अनुमंडलीय अस्पताल पूसा में 100 में 50, अनुमंडलीय अस्पताल रोसड़ा में 92 में 76, मीना आश्रय नर्सिंग होम में 59 में 66, पुष्पलता देवी चिल्ड्रेन हॉस्पीटल में 94 में 53, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उजियारपुर 100 में 70, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोरवा में 99 में 51, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कल्याणपुर 100 में 50, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पटोरी में 100 में 40, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुर में 100 में 60 और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायरंजन में 100 में 60 को टीका लगाया गया। रोसड़ा में दूसरे दिन 70 स्वास्थ्यकर्मियों को दिया गया कोरोना वैक्सीन

राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत रोसड़ा में दूसरे दिन 70 स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगवाया। टीका लगवाने के बाद सभी कर्मी पूर्णत: स्वस्थ बताए जा रहे हैं। अस्पताल प्रबंधक के अनुसार किसी को भी टीका लेने के बाद कोई परेशानी नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार अनुमंडल अस्पताल रोसड़ा में सोमवार को जिला से 92 स्वास्थ्यकर्मियों की सूची जारी करते हुए सभी को अभियान में शामिल करने का निर्देश दिया गया था। आज पूरे दिन चले अभियान में 70 को ही टीका लगाया जा सका। बाकी बचे 22 लोगों को दूसरे दिन टीका लगने की जानकारी दी। सोमवार को भी सुबह 10 बजे से ही टीका के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की कतार लग गई थी। जिसमें अनुमंडल अस्पताल एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोसड़ा में कार्यरत कई चिकित्सक व कर्मियों के अलावा ममता एवं आशा कार्यकर्ता भी शामिल थे। संध्या 4:00 बजे तक चले टीकाकरण के दौरान अस्पताल के चिकित्सक डॉ फैयाज अहमद, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोसड़ा के प्रभारी डॉ उपेंद्र राम एवं डॉ. डॉ रंजीत कुमार के अलावा अस्पताल प्रबंधक चंदन कुमार एवं अन्य कर्मी भी लगातार सक्रिय रहे।

विभूतिपुर में पचास लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

मोरवा,संस : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोरवा में सोमवार को वैक्सीनेशन के दूसरे दिन निन्यानवे लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया था। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आदर्श कुमार एवं स्वास्थ्य प्रबंधक फजले रब के अनुसार पचास लोगों को वैक्सीनेशन किया गया है। सभी लोग पूरी तरह से ठीक हैं। किसी को भी कोई परेशानी नहीं हुई। पहला टीका लेने वाले डॉ. हरिशंकर प्रसाद कोरोना वैक्सीनेशन में पूरी सक्रियता से जुटे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.