Move to Jagran APP

48 केंद्रों पर 5750 लोगों ने ली कोरोना वैक्सीन

सदर अस्पताल समेत जिले के 48 केंद्रों पर शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण किया गया। इसमें कुल 5750 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही जिले में अब तक कुल एक लाख 40 हजार 471 लोगों ने वैक्सीन ली।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 12:38 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 12:38 AM (IST)
48 केंद्रों पर 5750 लोगों ने ली कोरोना वैक्सीन
48 केंद्रों पर 5750 लोगों ने ली कोरोना वैक्सीन

समस्तीपुर । सदर अस्पताल समेत जिले के 48 केंद्रों पर शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण किया गया। इसमें कुल 5750 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही जिले में अब तक कुल एक लाख 40 हजार 471 लोगों ने वैक्सीन ली। शनिवार को वैक्सीन केंद्र की संख्या में इजाफा किया गया था। इसमें सबसे अधिक 60 वर्ष से अधिक उम्र के 2889 बुजुर्गों ने पहली व 157 ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। इसके अलावा 45 से 59 वर्ष के लोगों में 2434 ने पहली व 126 ने दूसरी डोज की वैक्सीन ली। वहीं फ्रंटलाइन वर्करों में सात ने पहली व 88 ने दूसरी और स्वास्थ्य कर्मियों में 17 ने पहली और 32 ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। अंगारघाट में एक सौ लोगों ने लिया कोरोना का टीका

loksabha election banner

उजियारपुर प्रखंड के अंगारघाट उच्च विद्यालय में शनिवार को शिविर लगाकर कोरोना का टीकाकरण किया गया। कोरोना टीकाकरण के लिए अंगारघाट में शिविर लगने की जानकारी सही ढंग से पंचायत और आसपास के गांवों को नहीं दी गई थी। आम लोगों में जागरूकता की कमी के कारण एक सौ लोग ही टीकाकरण के लिए पहुंचे। बताया गया कि विद्यालय के शिक्षकों तथा ग्रामीणों को टीका लगाया गया। अंगारघाट थाना के कुछ पुलिस पदाधिकारियों को भी टीके की दूसरी डोज दी गई। प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आरके सिंह ने बताया कि अंगारघाट उच्च विद्यालय पर टीकाकरण के लिए 220 टीका भेजे गए थे, लेकिन सौ लोग ही टीका लेने पहुंचे। उन्होंने बताया कि टीकाकरण संबंधित सूचना ग्राम पंचायत से जुड़े प्रतिनिधियों को पूर्व में दी जा चुकी थी, फिर भी लोग नहीं जुटे। अगले दिन फिर से टीम को भेजकर टीकाकरण कराया जाएगा। 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले महिला-पुरुषों का टीकाकरण किया जा रहा है। लोगों को अपना आधार कार्ड तथा मोबाइल नंबर लाना अनिवार्य है। टीका लगने के बाद उन्हें आधा घंटा तक मेडिकल टीम की निगरानी में रखा जाता है। मौके पर पैक्स अध्यक्ष आनंदव‌र्द्धन, एसआइ लालजी राम, सुचीत कुमार चौबे, कृष्ण कुमार शर्मा, रमेश शर्मा, उमेश शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे। कल्याणपुर में 390 लोगों को लगा कोरोना का टीका

कल्याणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के द्वारा तीन स्थानों पर लगाए गए शिविर में शनिवार को 390 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. डीके ठाकुर के साथ डीपीसी आदित्य नाथ झा ने इसकी मॉनीटरिग की। इस कार्य में आदर्श मध्य विद्यालय मालीनगर में एएनएम आशा कुमारी, पुष्पा कुमारी, सोरमार में बबीता कुमारी, रंभा कुमारी एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कल्याणपुर में रेखा कुमारी ने टीका लगाया। मौके पर डॉ राम भूषण ठाकुर, डॉ हैदर, डॉ रविद्र कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.