Move to Jagran APP

मोहिउद्दीननगर में अध्यक्ष के लिए 14 समेत 52 अभ्यर्थियों ने भरे पर्चे

मोहिउद्दीननगर में पैक्स चुनाव को लेकर बुधवार से नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हुई। पहले दिन कुल 66 अभ्यर्थियों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। जिसमें विभिन्न पैक्सों के लिए 14 अध्यक्ष पद एवं 52 सदस्य पद के लिए नामांकन हुए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 12:00 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 12:00 AM (IST)
मोहिउद्दीननगर में अध्यक्ष के लिए 14 समेत 52 अभ्यर्थियों ने भरे पर्चे
मोहिउद्दीननगर में अध्यक्ष के लिए 14 समेत 52 अभ्यर्थियों ने भरे पर्चे

समस्तीपुर । मोहिउद्दीननगर में पैक्स चुनाव को लेकर बुधवार से नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हुई। पहले दिन कुल 66 अभ्यर्थियों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। जिसमें विभिन्न पैक्सों के लिए 14 अध्यक्ष पद एवं 52 सदस्य पद के लिए नामांकन हुए। नामांकन करने वालों में सुल्तानपुर से वरीय कांग्रेस नेता रामकलेवर सिंह, विपिन कुमार सिंह, मोहिउद्दीननगर दक्षिण से अश्विनी कुमार, तेतारपुर से अनिल कुमार राय, मोहिउद्दीननगर उत्तर से विनोद कुमार सिंह एवं संजु सिंह, दुबहा से जितेंद्र सिंह, करीमनगर से अनिल कुमार सिंह एवं महेश्वर प्रसाद सिंह, मदुदाबाद से दिनेश कुमार राय, रासपुर पतसिया से रामकलेवर सिंह, एवं विपिन कुमार, राजाजान से अजय कुमार सिंह, हरैल पंचायत से विकास कुमार सिंह, कल्याणपुर बस्ती पूर्वी से रामवली राय ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। यह जानकारी निर्वाची पदाधिकारी कृष्ण कुमार सिंह ने दी।

loksabha election banner

बिथान में अंतिम दिन 70 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

बिथान,संस : पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन के अंतिम दिन अध्यक्ष पद के लिए 14 एवं सदस्य पद के लिए 70 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। बीडीओ आफताब आलम ने बताया कि सखवा से राकेश कुमार यादव, सलहाबुजुर्ग सुरैया बानो, फिरोज आलम, मो. कलाम, मो. नसीम, सलहाचंदन से जयचंद राय, जगमोहरा से रामचंद्र मुखिया, सोहमा से कैलाश साह, बैजनाथ प्रसाद, विशाल कुमार, रामचंद्र पोद्दार, कराची से शंभू यादव, मुन्नी देवी, मरथुआ से रामदेव यादव ने नामांकन किया।

शिवाजीनगर में अंतिम दिन 16 प्रत्याशियों ने दाखिल किया पर्चा

शिवाजीनगर, संस : पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन के अंतिम दिन अध्यक्ष पद के लिए 16 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि रहियार उत्तर पंचायत से हीरा कुमारी सिन्हा, ममता देवी एवं ललित नारायण मंडल, घिवाही से वरुण कुमार, रविद्र कुमार सिंह, परसा पंचायत से बालमुकुंद सिंह, अजीत कुमार, वंधार पंचायत से अरुण कुमार यादव, सुरेंद्र कुमार महतो, मधुरापुर से संजय कुमार सिंह, रानी परती पंचायत से मिथिलेश कुमार सिंह, जितेंद्र कुमार शंकरपुर से सुमन कुमार सुमन, बल्लीपुर से राजेश कुमार चौधरी, नवीन कुमार चौधरी, श्रवण कुमार ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। अंतिम दिन तक नामांकन करने वाले पैक्स अध्यक्षों की संख्या 45 हुई।

पटोरी में पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए 16 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

शाहपुर पटोरी, संस : पटोरी प्रखंड में पैक्स के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए कुल 16 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। सदस्य पद के लिए कुल 28 आवेदन भी लिए गए। पटोरी प्रखंड के 17 पैक्सों के लिए होने वाले चुनाव के लिए हसनपुर सूरत, तारा धमौन, बहादुरपुर पटोरी, शाहपुर उंडी, उत्तरी धमौन पैक्स क्षेत्रों के लिए अध्यक्ष पद के किसी प्रत्याशी ने भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। आरओ सह बीडीओ डॉ. नवकंज कुमार, एआरओ अशोक पासवान, आमोद चौधरी, युगल प्रसाद मेहता नामांकन के दौरान मुस्तैद थे। नामांकन के पहले दिन हेतनपुर पैक्स के लिए हरिनारायण राय ,राम विश्वास यादव, इमनसराय पैक्स के लिए वर्तमान पैक्स अध्यक्ष विशेश्वर ठाकुर उर्फ जिला केसरी, दक्षिणी धमौन पैक्स के लिए संजीत कुमार राय, जोरपुरा पैक्स के लिए वर्तमान अध्यक्ष नरेंद्र कुमार चौधरी, चकसाहो पैक्स के लिए विजय कुमार, पिकी कुमारी, शिउरा पैक्स के लिए वर्तमान पैक्स अध्यक्ष रामचंद्र राय, इनायतपुर पैक्स के लिए वर्तमान पैक्स अध्यक्ष अभिमन्यु प्रसाद राय, अमरनाथ राय, दरबा पैक्स के लिए अशोक कुमार राय, हरपुर सैदाबाद पैक्स के लिए भूषण राय, रुपौली पैक्स के लिए उप प्रमुख वंदना यादव, चकसलेम पैक्स के लिए वर्तमान पैक्स अध्यक्ष दिलीप कुमार राय, सुबोध कुमार राय, सिरदिलपुर सुपौल पैक्स के लिए लखन सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के कारण पूरे दिन शहर में गहमागहमी रही तथा चंदन चौक से कवि चौक के बीच समर्थकों की भीड़ के कारण कई बार सड़क जाम हुई।

कल्याणपुर में उम्मीदवारों ने किया नामांकन

कल्याणपुर,संस : प्रखंड मुख्यालय परिसर में पैक्स अध्यक्ष पद के गोविदपुर खजुरी से तोसीम खान ने अपने समर्थकों के साथ नामांकन किया। वहीं दूसरी ओर खरसंड पूर्वी पंचायत से अरविद कुमार सिंह, बेलसंडी से राम किशोर साह, वीरसिंहपुर से ललन साह, चकमेहसी से वीरेंद्र राय आदि ने नामांकन किया।

--------------------------

वारिसनगर में अध्यक्ष के 9 व सदस्य के 4 प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस

वारिसनगर,संस : पैक्स चुनाव को लेकर बुधवार को नामांकन वापसी की प्रक्रिया के दौरान 2 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन के बाद अन्य सभी उम्मीदवारों का प्रपत्र वैद्य होने के कारण अध्यक्ष पद के 18 पदों पर अब 57 उम्मीदवार चुनावी मैदान मे बच गए हैं। नामांकन के बाद अध्यक्ष पद के लिए 9 तथा 4 सदस्य ने नाम वापस ले लिया। प्रबंधकारिणी समिति सदस्य पद के लिए 28 पद पर 56 उम्मीदवार चुनाव की तैयारी मे जुट गये हैं। इस संबंध मे निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अजमल परवेज ने अजमल परवेज ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए छतनेश्वर से प्रदीप कुमार, उमदा देवी, चन्द्रदेव महतो, रामपुर विशुन से रूभा कुमारी, धनहर से अजीत कुमार, सतमलपुर से चन्दन कुमार सिंह, रायपुर से पंकज कुमार, मोहीउद्दीनपुर से देवेंद्र पांडेय, बसंतपुर रमणी से निरंजन चौधरी तथा प्रबंधकारिणी समिति सदस्य पद के लिए सारी से पिछड़ा वर्ग मे पप्पू कुमार, रोहुआ पूर्वी से से सामान्य वर्ग मे भोला मंडल, लालबाबू पासवान, बसंतपुर रमणी से पिछड़ा वर्ग में सुदिष्ट गिरि ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.