Move to Jagran APP

अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी लूटकांड का 400 ग्राम सोना बरामद

मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतेहपुर अकलू चौक के समीप अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी जगतार सिंह अमरजीत सिंह से एक सप्ताह पूर्व हुए सोना लूटकांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 11:58 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 11:58 PM (IST)
अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी लूटकांड का 400 ग्राम सोना बरामद
अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी लूटकांड का 400 ग्राम सोना बरामद

समस्तीपुर । मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतेहपुर अकलू चौक के समीप अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी जगतार सिंह, अमरजीत सिंह से एक सप्ताह पूर्व हुए सोना लूटकांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। लूटे गए पौने दो किलो सोना में से पुलिस ने 400 ग्राम सोने को भी बरामद कर लिया है। शेष सोना के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। इसके अलावा पुलिस ने कई अन्य मामले का भी उदभेदन कर लिया है। पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि सदर डीएसपी प्रितिश कुमार के नेतृत्व में मुफस्सिल थानाध्यक्ष, कल्याणपुर, मुसरीघरारी, सरायरंजन थानाध्यक्ष को पूरे मामले के उछ्वेदन की जिम्मेवारी दी गई थी। इस टीम ने सबसे पहले एक शातिर को हिरासत में लिया। उसकी निशानदेही पर ही पुलिस पूरे मामले का उदभेदन कर पाई। पुलिस गिरफ्त में आए शातिरों ने बताया कि लूट कांड के अलावा सुपारी किलर की भूमिका भी उनलागों ने निभाई थी। पुलिस ने इस मामले में मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के मोरवाडीह गांव निवासी राहुल झा, ताजपुर थाना के मोरवा से छोटू उर्फ अजीत, मुफस्सिल थाना के बाघी से छोटू उर्फ कैलाश सिंह को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दो स्थानों से 38 पैकेट में रखे 400 ग्राम सोना, चार पिस्तौल, 11 गोली दो बाइक व एक बैग पुलिस ने बरामद किया है।

loksabha election banner

राजद नेता हत्या में भी शामिल थे अपराधी

पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर की माने तो जमीनी विवाद में राजद नेता रघुवर राय की हत्या की गई थी। पकड़े गए अपराधियों ने उनकी हत्या में सुपारी किलर की भूमिका निभाई थी। किसने पैसा दिया और किसने उनकी हत्या की सुपारी दी इस बात पर पुलिस अधीक्षक कुछ भी कहने से इंकार करते हुए कहा कि अभी जांच जारी है। जल्द ही पूरे मामले का उछ्वभेदन कर लिया जाएगा। वहीं सूत्रों की माने तो जान-पहचान वालों ने ही उनकी हत्या करा दी थी। जबकि फइनेंसर की भूमिका निभा रहे लोगो ने एक कुख्यात को बुलाकर पूरी घटना को अंजाम दिलाया।

एलआइसी समस्तीपुर व रोसड़ा से फइनेंस कार्यालय से हुए लूटकांड में शामिल थे अपराधी

एसपी का दावा है कि इन्हीं बदमाशों ने एलआइसी व रोसड़ा स्थित एक फाइनेंस कार्यालय से हुए लूट कांड को अंजाम दिया था। हालांकि पुलिस बाहरी गिरोह की खोज में लगातार छापेमारी कर रही थी। इसी बीच स्वर्ण व्यवसायी से हुए लूट मामले में स्थानीय कोर्ट में सरेंडर करने वाले एक अपराधी मोनू झा को पुलिस ने रिमांड पर लिया तो पूरा मामला सामने आ गया। पूछताछ के क्रम में पुलिस को हर ठिकाने की जानकारी मिलनी शुरू हो गई। वैशाली पुलिस भी सहयोग में लग गई। उसके बाद लगभग चार सौ ग्राम सोने की बरामदगी हुई। वहीं एलआइसी से लूटे गए 52 लाख के बंटवारे की बात कहते हुए एसपी ने बताया कि अपराधी राहुल झा ने अपने हिस्से के पैसे से गांव में पिता के नाम से जमीन खरीदी। वहीं सोनू सिंह अपने बहन बहनोई के झारखंड में अवस्थित फैक्ट्री में पूंजी लगा दिया। पुलिस आरोपित की संपत्ति का पता करने की कोशिश में में जुट गई है।

महुआ में दो होमगार्ड व सीतामढ़ी में एक सैफ जवान की हत्या में भी संलिप्तता का दावा

पकड़े गए बदमाशों के बारे एसपी का दावा है कि महुआ स्थित एक बैंक में बिजली विभाग का पैसा जमा करने के दौरान दो होमगार्ड के जवान की हत्या भी इन्हीं ने की थी। इनकी पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई। वही वैशाली के गोरौल में एलआईसी लूटकांड में भी इनकी संलिप्तता का दावा पुलिस ने किया। वहीं सीतामढ़ी के मेहसौल में सैप जवान की हत्या भी इन्हीं आरोपितों ने पैसा लेकर की थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.