Move to Jagran APP

पुलिस पर हमला मामले में 28 नामजद, सौ से अधिक अज्ञात पर प्राथमिकी

रोसड़ा में दो पक्षों के बीच हुए हिसक झड़प के पश्चात पुलिस पर हुए हमला के तीसरे दिन भी शहर में पुलिसिया चौकसी तेज रही। चौक-चौराहे पर लगातार पुलिस बल की तैनाती देखी गई। वही थानाध्यक्ष और वरीय पुलिस पदाधिकारी भी लगातार शहर में गश्त लगाते देखे गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 01:30 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 01:30 AM (IST)
पुलिस पर हमला मामले में 28 नामजद, सौ से अधिक अज्ञात पर प्राथमिकी
पुलिस पर हमला मामले में 28 नामजद, सौ से अधिक अज्ञात पर प्राथमिकी

समस्तीपुर । रोसड़ा में दो पक्षों के बीच हुए हिसक झड़प के पश्चात पुलिस पर हुए हमला के तीसरे दिन भी शहर में पुलिसिया चौकसी तेज रही। चौक-चौराहे पर लगातार पुलिस बल की तैनाती देखी गई। वही थानाध्यक्ष और वरीय पुलिस पदाधिकारी भी लगातार शहर में गश्त लगाते देखे गए। इस बीच पुलिस पर हमला मामले में थानाध्यक्ष अमित कुमार के बयान पर 28 नामजद एवं 100 से अधिक अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें पुलिस पर जानलेवा हमला करने, रायफल छीनने का प्रयास, यातायात अवरुद्ध कर जाम में फंसे यात्रियों के साथ मारपीट करने, वाहनों को क्षतिग्रस्त करने सहित कई आरोप लगाए गए हैं। नामजद आरोपितों में से गिरफ्तार एक महिला समेत 7 को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया। जिसमें महिला के अलावा राजेश कुमार, जितेंद्र कुमार, बिट्टू कुमार, गोविद कुमार, राहुल कुमार एवं प्रमोद सहनी शामिल है। विदित हो कि रविवार की देर शाम फायरिग के आरोप में उप मुख्य पार्षद अरुण कुमार की गिरफ्तारी के पश्चात उनके समर्थकों द्वारा महावीर चौक पर एसएस 55 को जाम कर बवाल काटा गया। करीब 3 से 4 घंटा तक जाम के बीच उग्र हुए लोगों द्वारा पुलिस पर पत्थरबाजी की गई। तत्पश्चात पुलिस ने भी डंडा के सहारे सड़क को खाली कराया। दूसरी ओर सदर अस्पताल समस्तीपुर में पुलिस अभिरक्षा के में इलाजरत रोसड़ा के उप मुख्य पार्षद अरुण कुमार के बयान पर भी एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें ढाब मोहल्ला के संजय सिंह, राजीव सिंह, मुन्ना सिंह, विपिन सिंह, मोनू सिंह, किशन सिंह एवं बंटी कुमार को आरोपित किया गया है। उन्होंने अपने मोहल्ला के पप्पू साह के पुत्र सूरज कुमार को गुलशन एवं आशीष द्वारा ममता होटल के निकट से जबरन उठाने की सूचना पर ढाब मोहल्ला पहुंचने की बात बताते हुए कहा है कि समाज के लोगों के साथ मिलकर किसी प्रकार उसे छुड़ा कर रोसड़ा थाना लाया। आवेदन देने के पश्चात घर लौटने के क्रम में आरोपितों द्वारा भतीजा विश्वजीत को जबरन उठाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए पीछे से दौड़कर ढाब मोहल्ला स्थित संजय सिंह के घर के निकट पहुंचने पर सभी आरोपितों का एक साथ उस पर टूट पड़ने की बात कही गई है। हाथ में रायफल एवं लोहे की रॉड लिए आरोपितों द्वारा अपने व भतीजा को जान मारने की नीयत से बुरी तरह मारपीट करने का आरोप लगाया। घायल होकर गिरने के पश्चात आरोपी द्वारा ही बगल में एक पिस्टल रखने तथा गले से सोने का हनुमानी एवं अंगूठी छीनने का भी आरोप लगाया है। बताते चलें कि इस मामले में पूर्व से ही 4 प्राथमिकी दर्ज है। दोनों पक्ष से अलग-अलग दो-दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पूरे मामले में अब कुल प्राथमिक क्यों की संख्या आधा दर्जन हो चुकी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.