Move to Jagran APP

बीएड परीक्षा समय में 26 से किया गया बदलाव

सहरसा: भूना मंडल विवि द्वारा बीएड सत्र 2017-19 की ली जा रही परीक्षा के समय में 26 सितम्बर से ब

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 07:28 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 07:28 PM (IST)
बीएड परीक्षा समय में 26 
से किया गया बदलाव
बीएड परीक्षा समय में 26 से किया गया बदलाव

सहरसा: भूना मंडल विवि द्वारा बीएड सत्र 2017-19 की ली जा रही परीक्षा के समय में 26 सितम्बर से बदलाव किया जा रहा है तथा 26 सितम्बर से 3 अक्तूबर तक की निर्धारित पत्रों की परीक्षा 12 से 3 के बजाय 10 से अपराह्न 1 तक होगी। इस आशय की जानकारी विवि के परीक्षा नियंत्रक नवीन कुमार ने दी। श्री कुमार ने बताया विवि द्वारा की जा रही सत्र नियमितीकरण के कवायद के क्रम में लंबित परीक्षाओं का आयोजन तो तेज गति से किया ही जा रहा है, वहीं उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी गति पकड़ चुका है। जिससे शिक्षक एवं कर्मियों की व्यस्तता बढ़ी हुई है। जिस कारण बीएड के परीक्षा के समय में बदलाव करना अपरिहार्य हो गया था।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि मधेपुरा के साहुगढ़ कॉमर्स कॉलेज में बीएड और बीसीए का परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। वहीं इसी केन्द्र पर डिग्री खंड दो 2017 के उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य भी चल रहा है। फलत: बीएड परीक्षा के प्रथम दिन 19 सितम्बर को महाविद्यालय प्रबंधन को मूल्यांकन कार्य स्थगित करना पड़ा था, जिससे विवि को आर्थिक चपत तो लगी ही वहीं मूल्यांकन कार्य के समयावधि में भी बढ़ोतरी हो गई। अब बी.एड. परीक्षा के समय में किए गए बदलाव से परीक्षा के साथ-साथ मूल्यांकन कार्य भी जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.