Move to Jagran APP

अमरपुर में निकाल ली राशि नहीं बनी सड़क

- तीस नवंबर तक कार्य पूरा नहीं करने पर होगा एफआइआर बीडीओ संसू कहरा (सहरसा)

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 10:45 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 10:45 PM (IST)
अमरपुर में निकाल ली राशि नहीं बनी सड़क
अमरपुर में निकाल ली राशि नहीं बनी सड़क

- तीस नवंबर तक कार्य पूरा नहीं करने पर होगा एफआइआर: बीडीओ

loksabha election banner

संसू, कहरा (सहरसा) : प्रखंड के अमरपुर पंचायत के वार्ड नंबर सात में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत सड़क बनाने के लिए मिली लाखों रुपये की राशि का उठाव कर तीन साल बाद भी सड़क नहीं बनाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में वार्ड क्रियान्वयन समिति के वार्ड सचिव ने अपने वार्ड सदस्या एवं उनके पति पर वार्ड के कई विकास योजना का राशि उठाव कर कार्य नहीं करने एवं कई योजना को पूर्ण किए बगैर ही पंचायत के वरीय प्रतिनिधियों और पंचायत सचिव से मिलीभगत कर वार्ड सचिव का फर्जी हस्ताक्षर कर राशि गबन कर लेने का आरोप लगाते जिलाधिकारी को आवेदन दे कार्यवाही करने की मांग की है।

दिये आवेदन में वार्ड सचिव अनिल राम ने कहा है कि वो वार्ड सचिव हैं जिस कारण वार्ड में संचालित योजनाओं की राशि वार्ड सदस्य और मेरे संयुक्त हस्ताक्षर से राशि का निकासी होती है। लेकिन वार्ड में 5 लाख 25 हजार रुपये की लागत से खोली गई योजना संख्या11/17-18 गोनर शर्मा के घर से पपलेश्वर शर्मा के घर तक सड़क की राशि उठाव कर कार्य नहीं किया है। वार्ड में ऐसी कई योजना को भी कागज पर पूर्ण करा मेरा फर्जी हस्ताक्षर कर राशि का निकासी कर लिया गया है। जानकारी मिलने पर जब पंचायत प्रतिनिधियों से इसकी शिकायत की गयी तो उन्हें ही धमकी दी जाने लगी। निर्माण कार्य नहीं होने के कारण लोग गंदगी में रहने को मजबूर हैं।

---

कहती हैं बीडीओ

----

इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी रचना भारतीय ने बताया कि वार्ड प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य से कई बार स्पष्टीकरण मांगी गयी है। ढाई तीन साल से योजना की राशि उठाव कर कार्य पूरा नहीं किया है।मुखिया को फोन के माध्यम से बोल दिये हैं। तीस नवम्बर तक अगर कार्य पूर्ण नहीं होता है तो सरकारी राशि गबन के आरोप में दोषी के विरुद्ध मामला दर्ज संबंधित थाने में करवा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.