Move to Jagran APP

10 करोड़ की लागत से बन रहा फुट ओवरब्रिज

सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा में यार्ड का विस्तार किया जा रहा है। वहीं अब सहरसा स्टेशन पर

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 01:14 AM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 01:14 AM (IST)
10 करोड़ की लागत से बन रहा फुट ओवरब्रिज

सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा में यार्ड का विस्तार किया जा रहा है। वहीं अब सहरसा स्टेशन पर दूसरा एफओबी 10 करोड़ की लागत से बनना शुरू हो गया है। सहरसा स्टेशन पर दूसरा फुट ओवरब्रिज बनने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। ओबरब्रिज को लेकर मिट्टी भराई का काम शुरू कर दिया गया है। इस एफओबी की खासियत यह होगी कि इसकी चौड़ाई 6 मीटर होगी। फुट ओवरब्रिज की लंबाई करीब 100 मीटर होगी। प्लेटफार्म नंबर 5 से ही यह फुट ओवरब्रिज सभी प्लेटफार्म होते हुए माल गोदाम के आगे वाले हिस्सा तक जाएगी। जिससे आम लोगों को इसका फायदा मिलेगा। बगैर प्लेटफार्म पर जाए बिना ही वे इस पार से उस पार आ जा सकते है। सहरसा स्टेशन पर फिलहाल एक फुट ओवरब्रिज उत्तर दिशा स्थित पार्सल कार्यालय के पास है। वही दूसरा नया फुट ओवर ब्रिज दक्षिण दिशा स्थित आरपीएफ एवं जीआरपी के बीच होकर निकलेगा। इससे प्लेटफार्म के दूसरे हिस्सों में भी यात्रियों को फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने में सहुलियत होगी।

loksabha election banner

-------------------

लग रहा है लिफ्ट

-----

सहरसा स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट लग रहा है। प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर लग रहे लिफ्ट के लिए निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। दो से तीन महीने के अंदर ही लिफ्ट यहां काम करने लगेगा। इससे दिव्यांग व बुजुर्ग यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए सीढियां चढने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

----------------------------

सहरसा स्टेशन पर दूसरा फुट ओवर ब्रिज का काम शुरू हो गया है। छह महीने के अंदर एफओबी बनाने का लक्ष्य दिया गया है। इस एफओबी बनने से यात्रियों की सुविधा और अधिक बढ जाएगी।

आरके जैन, मंडल रेल प्रबंधक, पूर्व मध्य रेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.