Move to Jagran APP

विद्यालय में पठन-पाठन का माहौल बनाएं शिक्षक : बीईओ

सहरसा। विद्यालय को सुचारू ढंग से संचालित करने को ले सोमवार को उच्च विद्यालय सभागार में विद्यालयों

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 06:17 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 06:43 PM (IST)
विद्यालय में पठन-पाठन का माहौल बनाएं शिक्षक : बीईओ
विद्यालय में पठन-पाठन का माहौल बनाएं शिक्षक : बीईओ

सहरसा। विद्यालय को सुचारू ढंग से संचालित करने को ले सोमवार को उच्च विद्यालय सभागार में विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि हर हाल में शिक्षक समय पर विद्यालय पहुंचे और समय पर ही विद्यालय को बाय बाय कहें।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि 60 विद्यालयों में जहां विद्यालय तदर्थ शिक्षा समिति का कार्यकाल समाप्त हो गया है वहां अब तक नए समिति का गठन नही किया गया है। ऐसे विद्यालय को चिन्हित कर जिला पदाधिकारी ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ प्रधानाध्यापक नए समिति का गठन करवाने में आनाकानी कर रहे हैं वहां पुराने सचिव के हस्ताक्षर से राशि का उठाव कराया जा रहा है। ऐसे में अगर किसी प्रकार की वित्तीय अनियमितता होती है तो इसके लिए सीधे तौर पर प्रधानाध्यापक जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालय के संबंधित समन्वयकों को समय रहते विद्यालय तदर्थ शिक्षा समिति का गठन करवा लें। उन्होंने कहा कि हर हाल में विद्यालय में पठन-पाठन का माहौल हो। शिक्षक विद्यालय में बैठकर समय न काटें बल्कि बच्चों का क्या पढ़ाना है इसकी तैयारी का होमवर्क घर से करके आएं। तभी आपको बच्चों को पढ़ाने में मजा आएगा और पढ़ाई-लिखाई के प्रति आपकी रुचि भी बनी रहेगी। बैठक में प्रधानाध्यापक अवधेश कुमार सिंह,अरूण कुमार रमण,सुनील रजक,उदय तांती, ब्रहम्देव यादव,अकबर आलम,धीरेन्द्र झा,महेश यादव,फरजाना खातून,सति सावि़त्री,राजेन्द्र पासवान,रंजन निराला,चन्दन पासवान,उदयकांत तांती,अवधेश कुमार सिंह, समन्वयक नवीन कुमार सिंह,अंकेक्षक विवेक कुमार,रिजवान आलम,फरजाना प्रवीण सहित अन्य शिक्षक एवं शिक्षिका मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.