Move to Jagran APP

दीपावली को लेकर बाजार में छाने लगी रौनक

संवाद सूत्र सहरसा दीपावली नजदीक आते ही बाजार सजने लगा है। बाजार में चहल पहल बढ़ गयी है। चाइनीज झालरों से पूरा बाजार पट गया है। इलेक्ट्रानिक सामानों के दामों में बढोतरी होने से इसकी बिक्री पर असर पड़ा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 06:38 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 06:38 PM (IST)
दीपावली को लेकर बाजार में छाने लगी रौनक
दीपावली को लेकर बाजार में छाने लगी रौनक

संवाद सूत्र, सहरसा: दीपावली नजदीक आते ही बाजार सजने लगा है। बाजार में चहल पहल बढ़ गयी है। चाइनीज झालरों से पूरा बाजार पट गया है। इलेक्ट्रानिक सामानों के दामों में बढोतरी होने से इसकी बिक्री पर असर पड़ा है। इसके बाद भी ग्राहक दुकानों तक पहुंच रहे है।

loksabha election banner

नवंबर के प्रथम माह में होनेवाले दीपावली को लेकर कुम्हार मिट्टी के दीप व ढि़बरी का स्टाक करना शुरू कर दिया है। महापर्व में लोग अभी से ही खरीदारी को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। बाजार में इलेक्ट्रानिक दुकानों सहित बाइक दुकानों में खरीदार जुटने लगे है। धनतेरस के मौके पर बाइक खरीदने के लिए अभी से इसकी बुकिग शुरू हो गयी है। विभिन्न बाइक शो रूम के संचालकों ने कहा कि बाइक की एडवांस बुकिग शुरू हो गयी है।

----------------------

इलेक्ट्रानिक उत्पादों के मूल्यों में हुई बढ़ोतरी

दीपावली को लेकर इलेक्ट्रानिक उत्पादों से बाजार पूरी तरह सज धज गया है। बाजार में इलेक्ट्रानिक उत्पादों के मूल्यों में करीब बीस प्रतिशत की बढोतरी हुई है। शहर के गांधी पथ दहलान चौक स्थित रवि इलेक्ट्रानिक्स के प्रोपराइटर राम भगत ने बताया कि कापर व पीभीसी महंगा होने के कारण इलेक्ट्रानिक सामान के मूल्यों में बढोतरी हुई है। इस बार दीपावली में ग्राहकों की सुविधा के लिए फाइनेंस की सुविधा उपलब्ध करायी है। सभी कंपनियों के सामान बिना ब्याज के आधार और पैन कार्ड पर पसंदीदा सामान दिया जा रहा है। इसके साथ ही ग्राहकों को दैनिक जागरण का लक्की कूपन भी दिया जा रहा है। बाजार में इस बार झालर की भी दुकानें खुली है। भारतीय झालर की क्वालिटी और दर सही नहीं होने के कारण ही यह लोगों के पहुंच से बाहर है। सुधा इलेक्ट्रानिक्स के प्रोपराइटर गुड्डू ने बताया कि उषा कंपनी का होम एपलायंस का प्रोडक्ट की काफी डिमांड है जिसकी पूर्ति कंपनी नहीं कर पा रही है।

---------------------

डायमंड की बढ़ी है डिमांड

सहरसा जैसे छोटे शहरों में भी डायमंड की डिमांड बढ गयी है। दीपावली व धनतेरस को लेकर लोग अभी से ही डायमंड रिग, डायमंड लगे नोज पिन सहित डायमंड हार की डिमांड करने लगे है। शहर के धर्मशाला रोड स्थित अलंकार ज्वेलर्स के प्रोपराइटर मनोज कुमार ने बताया कि धनतेरस को लेकर लोग अभी से अपने पसंदीदा सामानों की बुकिग कराने में जुट गए है। चांदी का सिक्का का स्टाक किया गया है। शुद्ध चांदी का सिक्का दस ग्राम की कीमत 750 रूपये निर्धारित है। सोना के जेवरात सहित चांदी के बर्तनों की भी बिक्री धनतेरस के दिन होती है।

--------------------

बाजार में घड़ी दुकानों में भी ग्राहकों को दिया जा रहा उपहार

शहर के होटल कोसी निवास परिसर स्थित घड़ी घर के प्रोपराइटर धु्रव कुमार मुन्ना ने बताया कि इस बार दीपावली व छठ पूजा को लेकर टाइटन घड़ी के 7500 रूपये से ज्यादा के खरीद पर 25 फीसद एवं उससे नीचे के खरीद पर 20 फीसद की छूट ग्राहक को दी जा रही है। सनोटा कंपनी की घड़ी की खरीद पर ग्राहकों को एक निश्चित उपहार दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.