Move to Jagran APP

सिमरी बख्तियारपुर और सलखुआ में पैक्स चुनाव आज

सहरसा। सिमरी बख्तियारपुर के बीस में से 17 पैक्स के लिए चुनाव आज प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के ब

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 01:08 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 01:08 AM (IST)
सिमरी बख्तियारपुर और सलखुआ में पैक्स चुनाव आज
सिमरी बख्तियारपुर और सलखुआ में पैक्स चुनाव आज

सहरसा। सिमरी बख्तियारपुर के बीस में से 17 पैक्स के लिए चुनाव आज प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी मतदान केन्द्र पर निर्भिक एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को ले पूरी तैयारी को दावा किया है। 17 पैक्स के लिए होने वाले चुनाव को ले प्रखंड परिसर में प्रोजाइडिग आफिसर एवं उन के सहयोगियों को मत पत्र एवं मत पेटी दे कर संबधित बूथों पर भेजने की होड़ लगी रही।

loksabha election banner

इस मौके अनुमडल पदाधिकारी वीरेन्द्र कुमार,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मृदुला कुमारी,प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार पूरे दिन चुनाव तैयारी का जायजा लेते रहे। मौके पर एसडीओ ने बताया कि सिमरी बख्तियारपुर के सभी मतदान केन्द्रों सहित सलखुआ के सभी मतदान केन्द्रों पर फुल प्र्रुफ सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। किसी भी मतदान केन्द्र पर चाह कर भी कोई अपनी मनमानी नहीं कर सकता है। तटबंध के भीतर के सभी मतदान केन्द्र पर जहां मतदाताओं को नाव की सवारी कर मतदान करने जाना है। वहां पर्याप्त संख्या में नाव की व्यवस्था की गयी है। एसडीपीओ मृदुला कुमारी ने कहा कि दबंग प्रत्याशी और उसके समर्थकों की सूची बनायी गयी है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि वे अपनी मांद में रहे,नहीं तो वे परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि पैक्स चुनाव निर्भिक एव निष्पक्ष कराने को ले प्राशासन पूरी तरह तैयार है।

बताते चलें कि सिमरी बख्यिार पुर प्रखंड मे 17 पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 49 एवं सदस्य पद के लिए 224 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इस चुनाव के लिए तीस हजार 280 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। ज्ञात हो कि सिमरी पैक्स के चकभारो में निविर्रोध मो.अदनान चुने गए हैं। इसके अतिरिक्त सिटानाबाद उतरी एवं बख्तियारपुर दक्षिणी से सदस्य पदों के लिए कोरम पूरा नहीं होने के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि सभी मतदान कर्मियों को अपने गंतव्य के लिए विदा कर दिया गया है। मतदान सुबह सात बजे से ले कर तीन बजे संध्या तक होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.