Move to Jagran APP

आज से ट्रेनों में तीन सामान्य बोगी रहेंगे अनारक्षित

संवाद सूत्र सहरसा यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार में विभिन्न स्टेशनों से चलायी जा रही 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में कई सामान्य बोगी अब अनारक्षित रहेंगे जिससे अनारक्षित बोगी में सफर करनेवालों को अब आरक्षण शुल्क नहीं लगेगा लेकिन रेलवे ने यह सुविधा तीन ट्रेन के तीन बोगी में दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 06:17 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 06:17 PM (IST)
आज से ट्रेनों में तीन सामान्य  बोगी रहेंगे अनारक्षित
आज से ट्रेनों में तीन सामान्य बोगी रहेंगे अनारक्षित

संवाद सूत्र, सहरसा : यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार में विभिन्न स्टेशनों से चलायी जा रही 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में कई सामान्य बोगी अब अनारक्षित रहेंगे जिससे अनारक्षित बोगी में सफर करनेवालों को अब आरक्षण शुल्क नहीं लगेगा, लेकिन रेलवे ने यह सुविधा तीन ट्रेन के तीन बोगी में दी गई है।

loksabha election banner

पूर्व मध्य रेल में 26 अक्टूबर से स्पेशल ट्रेनों के साधारण श्रेणी के आरक्षित कुछ डिब्बों को अनारक्षित कोच के रूप में चलाने का निर्णय लिया है। सहरसा से पटना के बीच प्रतिदिन चल रही 02567 एवं 02568 सहरसा-पटना- सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या -17 है। इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से तीन कोच डी-15, डी-16 एवं डी-17 आनारक्षित श्रेणी के होंगे। गाड़ी संख्या 03205 एवं 03206 सहरसा-पाटलिपुत्रा- सहरसा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन वर्तमान में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या पांच है। इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से तीन कोच डी- 3, डी-4 एवं डी-5 अनारक्षित श्रेणी के होंगे। गाड़ी संख्या 03227 एवं 03228 सहरसा-राजेंद्र नगर-सहरसा स्पेशल ट्रेन में आरक्षित साधारण श्रेणी के कोचों की कुल संख्या नौ है। इनमें से आरक्षित कुल कोचों में से तीन कोच डी-15, डी-16 एवं डी-17 अनारक्षित श्रेणी के होंगे। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 26 अक्टूबर से कुछ बोगी को अनारक्षित कोचों के रूप में चलाया जा रहा है। यात्रा के दौरान कोरोना रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन करने का अनुरोध यात्रियों से किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.