Move to Jagran APP

सहरसा-नई दिल्ली चले दुरंतो व हमसफर ट्रेन

सहरसा। मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव एवं सुपौल की सांसद रंजीत रंजन ने मंगलवार को भारत सरकार के रेलमंत्री पीयुष गोयल से मुलाकात कर सहरसा से नई दिल्ली के लिए दुरंतो व हमसफर ट्रेन का परिचालन कराने का अनुरोध किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Dec 2017 02:57 AM (IST)Updated: Wed, 20 Dec 2017 02:57 AM (IST)
सहरसा-नई दिल्ली चले दुरंतो व हमसफर ट्रेन

सहरसा। मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव एवं सुपौल की सांसद रंजीत रंजन ने मंगलवार को भारत सरकार के रेलमंत्री पीयुष गोयल से मुलाकात कर सहरसा से नई दिल्ली के लिए दुरंतो व हमसफर ट्रेन का परिचालन कराने का अनुरोध किया। वहीं तत्काल खगड़िया में राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव कराने की मांग की। सांसद ने सौंपे ज्ञापन में कहा है कि अगरतल्ला से दिल्ली व डिब्रूगढ़ से दिल्ली तक चलने वाली राजधानी ट्रेन का परिचालन पूर्णिया से सहरसा होकर कराने का अनुरोध पूर्व में भी किया गया था। लेकिन, तत्काल इसपर रेलवे बोर्ड की बैठक में सहमति नहीं दी गई। जबकि इस इलाके के लिए यह ट्रेन काफी महत्वपूर्ण साबित होगी। उन्होंने तत्काल खगड़िया में इसका ठहराव कराने का अनुरोध किया। सांसद द्वय ने कहा कि मधेपुरा में रेल इंजन फैक्ट्री का निर्माण चल रहा है। इस हेतु सहरसा से दुरंतो व हमसफर ट्रेन का चलना आवश्यक है। ताकि इस इलाके के लोगों को सुविधा मिल सके।

loksabha election banner

----

जल्द पूरा हो आमान परिवर्तन

सांसद द्वय ने सहरसा से फारबिसगंज के बीच चल रहे आमान परिवर्तन कार्य को जल्द पूरा करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि कुसहा त्रासदी के बाद लगातार मेगा ब्लॉक लिया गया। परंतु अबतक कार्य पूरा नहीं हो पाया। जिस कारण लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने व नई ट्रेन की सौगात इलाके को देने का अनुरोध किया। कहा कि इस रेलखंड का आमान परिवर्तन होने से कोसी ही नहीं सीमांचल व मिथिला के लोगों को काफी लाभ होगा। सांसद ने बताया कि मंत्री के दुरंतो व हमसफर के अलावा राजधानी ट्रेन चलाने के दिशा में कार्रवाई का भरोसा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.