Move to Jagran APP

नवहट्टा में आज से कटेगा का एनआर

संसू नवहट्टा (सहरसा) पंचायत चुनाव में लड़ने वाले उम्मीदवारों को मंगलवार से एनआर रसीद मिलेगा। अलग-अलग पद के लिए काउंटर बनाए गए हैं। जहां से नाजिर रसीद निर्धारित रकम का भुगतान कर प्राप्त किया जा सकता है। मुखिया ग्राम कचहरी के सरपंच व पंचायत समिति सदस्य के लिए एक काउंटर पर हीं इसकी व्यवस्था की गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 06:24 PM (IST)
नवहट्टा में आज से कटेगा का एनआर
नवहट्टा में आज से कटेगा का एनआर

संसू, नवहट्टा (सहरसा): पंचायत चुनाव में लड़ने वाले उम्मीदवारों को मंगलवार से एनआर रसीद मिलेगा। अलग-अलग पद के लिए काउंटर बनाए गए हैं। जहां से नाजिर रसीद निर्धारित रकम का भुगतान कर प्राप्त किया जा सकता है। मुखिया, ग्राम कचहरी के सरपंच व पंचायत समिति सदस्य के लिए एक काउंटर पर हीं इसकी व्यवस्था की गई है। एक काउंटर ग्राम कचहरी के पंचों के लिए है जबकि दो खिड़की पर पंचायत के वार्ड के सदस्यों के लिए यह कार्य होगा। जहां से इस पद के उम्मीदवार नाजिर रसीद प्राप्त कर सकते हैं। प्रधान सहायक रत्नेश कुमार ने बताया कि वार्ड के सदस्य के पद के उम्मीदवारों की संख्या अधिक है इसलिए इस पर भीड़ अधिक होगी। इसको देखते हुए इसके लिए दो काउंटर रखे गए हैं।बीडीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि यहां अंतिम चरण में चुनाव है।

prime article banner

मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं के भौतिक सत्यापन का कार्य भी लगभग पूरा हो गया है। अब इसके लिए नाजिर रसीद काटने का काम शुरू होगा जिसके लिए नामांकन का कार्य 27 नवंबर तक होगा। 12 दिसंबर को मतदान की तिथि तय है। प्रखंड में होने वाले इस चुनाव में मुखिया और सरपंच के लिए 12 पद हैं। पंचायत समिति के लिए 17, जिला परिषद के लिए दो पद हैं जिसको लेकर पंचायतों में भी सैकड़ों की संख्या में उम्मीदवार आमने सामने हैं जो दिन रात क्षेत्र में पसीना बहा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.