Move to Jagran APP

आग लगने से कई दुकानें और घर राख, विरोध में किया सड़क जाम

सहरसा। बलवाहाट ओपी क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत के वार्ड नंबर दो मदनपुर चौकी में बुधवार की

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 06:33 PM (IST)
आग लगने से कई दुकानें और घर राख, विरोध में किया सड़क जाम
आग लगने से कई दुकानें और घर राख, विरोध में किया सड़क जाम

सहरसा। बलवाहाट ओपी क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत के वार्ड नंबर दो मदनपुर चौकी में बुधवार की रात आग लगने से कई दुकानें और घर जलकर राख हो गई। इस घटना में लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। वहीं घटना के विरोध में लोगों ने मदनपुर चौक के समीप एनएच को जाम कर दिया। सीओ और ओपीध्यक्ष के आश्वासन पर जाम समाप्त हो सका।

loksabha election banner

अग्निकांड में मदनपुर, बरसम, खजुरी गांव के कई दुकानदार का दुकान और वहां रह रहे महादलित समुदाय के लोगों का आवासीय घर जल कर पूरी तरह राख हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही ओपी अध्यक्ष गुड्डू कुमार और अंचलाधिकारी कृष्ण कुमार स्थल पर पहुंचकर अग्निशामक दल को सूचित कर मंगाया गया और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अग्निकांड में अमित चौरसिया का किराना दुकान, रामचंद्र साह का मिठाई दुकान, रमेश चौरसिया का पान दुकान, अमनराज का मोबाइल बैंकिग दुकान, कर्पूरी ठाकुर का सैलून, मंजू देवी का घर सहित सब्जी दुकान, सियाराम का घर सहित सब्जी दुकान, बुच्ची राम का घर और सब्जी दुकान, फूलो राम का घर सहित साइकिल दुकान तथा सुनीता देवी के घर सहित मिठाई की जलकर राख हो गया।

अग्नि पीड़ित मंजू देवी ने बताया कि मदनपुर गांव के निवासी मो. कलीमुद्दीन की जमीन हमलोगों के घर के पीछे है। उस जमीन में रास्ता नहीं होने से हमलोगों ने न्यायालय में मामला दर्ज कराया है जिसको लेकर नोटिस किया गया। नोटिस मिलने के बाद धमकी दी गई कि रास्ते की जमीन खाली कर दो नहीं तो पेट्रोल छिड़ककर आग लगा देंगे। उन्होंने मो. कलीमउद्दीन और उनके सहयोगी पर आग लगाने का आरोप लगाया।

----

लोगों ने किया सड़क जाम

-----

अग्निपीड़ितों ने ग्रामीणों के सहयोग से एनएच 107 मदनपुर चौक को जाम कर दिया जिससे करीब पांच घंटे तक आवागमन बाधित रहा। अंचलाधिकारी कृष्ण कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह, ओपी अध्यक्ष गुड्डू कुमार सदलबल मदनपुर चौक पहुंचकर आक्रोशित अग्निपीड़ितों को समझा बुझाकर सरकारी सहायता देने का आश्वासन की दिया। अंचलाधिकारी ने तत्काल अग्निपीड़ितों को चूड़ा, शक्कर व प्लास्टिक दिया। मोहनपुर पंचायत के समाज सेवी संजीव जायसवाल ने सभी पीड़ितों को अपने निजी मध्य से राशन सहित अन्य सामान मुहैया कराया। परंतु आक्रोशित अग्निपीड़ित जले हुये सामानों का मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। जबकि अग्निकांड के जिम्मेवार व्यक्ति के ऊपर मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने का भी अनुरोध कर रहे थे। ओपीध्यक्ष ने बताया पीड़ित के द्वारा सरकारी मुआवजा हेतु आवेदन दिया गया है। परंतु किसी जिम्मेदार किसी व्यक्ति के ऊपर कार्रवाई करने का मामला में अभी तक पीड़ित परिवार के द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.