Move to Jagran APP

थर्मल स्क्रीनिग के बाद मतदाता कर सकेंगे मतदान

जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव 28 अक्टूबर को होना है। ऐसे में कोरोना को देखते हुए इस बार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग गाइड लाइन के अनुसार करेंगे। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी पूरी कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 07:00 AM (IST)
थर्मल स्क्रीनिग के बाद मतदाता कर सकेंगे मतदान
थर्मल स्क्रीनिग के बाद मतदाता कर सकेंगे मतदान

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव 28 अक्टूबर को होना है। ऐसे में कोरोना को देखते हुए इस बार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग गाइड लाइन के अनुसार करेंगे। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी पूरी कर लिया है। सुरक्षित मतदान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड 19 के गाइडलाइन के तहत ही सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम पंकज दीक्षित ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर आशाकर्मियों की तैनाती की जाएगी जो लोगों को सुरक्षित मतदान करवाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगी। थर्मल स्क्रीनिग के बाद वोट करने को मिलेगी अनुमति: कोविड 19 महामारी को देखते हुए इस बार लोगों को थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही वोटिग करने की अनुमति दी जाएगी। थर्मल स्क्रीनिग के लिए जिले के सभी बूथों पर आशाकर्मियों की तैनाती रहेगी जो मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिग करके मतदान केंद के अंदर प्रवेश करने की अनुमति देंगी। कोविड-19 के मानकों का रखा जाएगा ख्याल:

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि कोविड 19 महामारी के दौरान हो रहे चुनाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है। इसके लिए आवश्यक सावधानियां बरती जा रही है। चुनाव को लेकर जो भी गाइडलाइन जारी किए गए हैं उस पर स्वास्थ विभाग पूरी तरह से अमल करते हुए इसका पालन करेगा। पहले से ही आशाकर्मियों द्वारा जिले के सभी प्रखंडों में घूम-घूम कर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें सुरक्षित मतदान करने को लेकर लोगों को जानकारी दी जा रही है। कोविड अनुरूप आचरण अपनाना है संक्रमण से सुरक्षा का सबसे सुगम तरीका : सिविल सर्जन ने बताया मतदान के समय कोविड सुरक्षा मानकों का पालन करना सभी के लिए जरूरी है। क्यूंकि अभी तक कोरोना की कोई दवाई या वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। इसलिए मास्क का नियमित इस्तेमाल, दो गज की शारीरिक दूरी का पालन और स्वच्छता का ध्यान रखकर ही संक्रमण से बचा जा सकता है। ऐसा कर हम संक्रमण के फैलाव को रोकने में भी अपनी भूमिका निभा सकते हैं। बरतनी होगी ये सावधानियां:

- मतदाता को मास्क पहनना जरूरी है - साथ में सैनिटाइजर रखना है - मतदान केंद्र पर दो गज की शारीरिक दूरी का पालन - कोविड 19 संक्रमित लोगों को मतदान केंद्र पर जाने की इजा•ात नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.