Move to Jagran APP

रोहतास में मतदान केंद्रों पर व्हीलचेयर नदारद

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान के दिन दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर व्हील चेयर की व्यवस्था की जानी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 11:39 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 11:39 PM (IST)
रोहतास में मतदान केंद्रों पर व्हीलचेयर नदारद
रोहतास में मतदान केंद्रों पर व्हीलचेयर नदारद

सासाराम। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान के दिन दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर व्हील चेयर की व्यवस्था की जानी है। जिला प्रशासन द्वारा इसके लिए संबंधित बीडीओ को व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश भी दिया गया था, लेकिन कई मतदान केंद्रों पर व्हील चेयर नहीं होने से वोटर बैसाखी के सहारे या अपने स्वजनों के सहारे वोट डालने पहुंचे। इससे मतदाताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

रविवार को प्रखंड के राजकीय माध्यमिक विद्यालय घुसियां कला में बने मतदान केंद्र संख्या 8 पर 62 वर्षीय दिव्यांग रामचंद्र राजवार को स्वजन गोद में उठाकर वोट दिलवाने पहुंचे थे। परिवार का एक सदस्य उन्हें गोद में ही उठाकर ईवीएम तक ले गए फिर वोट दिलवाकर वापस लाए। इसी मतदान केंद्र पर 102 वर्षीया महिला वोटर सुकेशरी को उनके परिजन गोद में उठाकर वोट डलवाने पहुंचे थे।

ऐसा ही नजारा कई अन्य बूथों पर देखने को मिला जहां दिव्यांग और बुजुर्ग वोटर कुव्यवस्था के बीच वोट डालने को मजबूर दिखे। बता दें की पिछले बार भी पहले चरण के चुनाव के दौरान अनुमंडल क्षेत्र के दावथ के एक मतदान केंद्र पर बैसाखी के सहारे पहुंची वृद्ध महिला का उत्साह देख एसपी आशीष भारती ने भी रुककर महिला वोटर का कुशल क्षेम पूछा था । इस दौरान बुजुर्ग महिला वोटर ने एसपी से मतदान केंद्र पर व्हील चेयर उपलब्ध नहीं होने की शिकायत भी की। जिसपर एसपी ने एसपी संबंधित वरीय अधिकारियों से बात कर व्यवस्था सुनिश्चित कराने का आश्वासन दिया। बावजूद इसके पांच चरण बीतने के बाद भी बूथों पर आवश्यक सुविधाएं नदारद दिखीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.