Move to Jagran APP

संजीव मिश्र हत्याकांड में दो अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

परसथुआ थाना क्षेत्र में चार दिनों पूर्व करगहर से कांग्रेस विधायक संतोष मिश्र के पोता संजीव मिश्रा हत्याकांड में एक किशोर लाइनर समेत दो अभियुक्तों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 09:58 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 09:58 PM (IST)
संजीव मिश्र हत्याकांड में दो अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
संजीव मिश्र हत्याकांड में दो अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन : परसथुआ थाना क्षेत्र में चार दिनों पूर्व करगहर से कांग्रेस विधायक संतोष मिश्र के पोता संजीव मिश्रा हत्याकांड में एक किशोर लाइनर समेत दो अभियुक्तों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया। जबकि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। यह जानकारी एसपी आशीष भारती ने प्रेस कांफ्रेंस में दी।

loksabha election banner

एसपी ने बताया कि धर्मेंद्र यादव को कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के सलथुआ गांव से गिरफ्तार किया गया है, जबकि लाइनर किशोर को भी इस मामले में पकड़ा गया है, जिसे किशोर न्याय परिषद के समक्ष सौंपा जा रहा है । पूछताछ के क्रम में हत्या में शामिल अभियुक्त धर्मेंद्र ने बताया कि उसके गांव के निरंजन राय उर्फ चुन्नू राय उर्फ सर्वोत्तम कुमार राय के साथ पूर्व की दुश्मनी थी। दुश्मनी के कारण बाहर से शूटर बुलाकर संजीव मिश्र की गोली मारकर हत्या उस समय दी गई जब वे अपने आवास पर बैठे थे। इस घटना में शामिल अपराधियों ने एक किशोर को लाइनर के रूप में उपयोग किया। किशोर ने ही संजीव मिश्र को घर पर उपस्थित होने की पुष्टि की थी। इसके बाद बाइक से पहुंचे अपराधियों ने संजीव को गोली मार हत्या कर दी थी। बताया कि घटना में लाइनर की भूमिका निभाने वाले किशोर को भी पकड़ा गया है, जिसे किशोर न्याय परिषद के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है। घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। एसपी ने कहा कि गिरफ्तार धर्मेंद्र यादव का अपराधिक इतिहास रहा है। कुदरा थाने में पूर्व से ही उस पर मामला दर्ज है। संजीव मिश्र हत्याकांड को रोहतास पुलिस चुनौती के रूप में ली व तत्काल एसडीपीओ सासाराम विनोद कुमार रावत के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। घटना की जांच वैज्ञानिक पद्धति से की गई व मोबाइल लोकेशन को भी ट्रैक किया गया। टीम में पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार, कोचस थानाध्यक्ष नरोत्तम चन्द्र ,करगहर थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल, परसथुआ थानाध्यक्ष कमाल अंसारी, भानस ओपी प्रभारी सुभाष कुमार व तकनीकी सेल के कर्मी शामिल थे। बताया कि अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभी जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.