Move to Jagran APP

आज आन-बान-शान से फहरेगा तिरंगा, गूंजेगा वंदेमातरम

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है। दफ्तरों को रंगीन कागज के बने पताका से सजाने के कार्य में कर्मी पूरे दिन जुटे रहे। गणतंत्र दिवस एक ऐसा दिन है जिस दिन हमें अपनी सैन्य पराक्रम देखने को मिलता है। हमने धरती आकाश समुद्र में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराई है। कई मौकों पर साबित किया है कि हम एक महाशक्ति के रूप में उभर रहे हैं। इस बार गणतंत्र दिवस समारोह पर आजादी के अमृत महोत्सव की झलक दिखेगी। हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार भी गणतंत्र दिवस समारोह को सादगी से मनाने का निर्णय लिया गया है। न्यू स्टेडियम में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम में बाहरी आगंतुकों के प्रवेश वर्जित रहेगा न तो झांकी निकलेगी न सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:18 PM (IST)
आज आन-बान-शान से फहरेगा तिरंगा, गूंजेगा वंदेमातरम
आज आन-बान-शान से फहरेगा तिरंगा, गूंजेगा वंदेमातरम

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास) : गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है। दफ्तरों को रंगीन कागज के बने पताका से सजाने के कार्य में कर्मी पूरे दिन जुटे रहे। गणतंत्र दिवस एक ऐसा दिन है जिस दिन हमें अपनी सैन्य पराक्रम देखने को मिलता है। हमने धरती, आकाश, समुद्र में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराई है। कई मौकों पर साबित किया है कि हम एक महाशक्ति के रूप में उभर रहे हैं। इस बार गणतंत्र दिवस समारोह पर आजादी के अमृत महोत्सव की झलक दिखेगी। हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार भी गणतंत्र दिवस समारोह को सादगी से मनाने का निर्णय लिया गया है। न्यू स्टेडियम में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम में बाहरी आगंतुकों के प्रवेश वर्जित रहेगा न तो झांकी निकलेगी न सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

loksabha election banner

ध्वजारोहण का मुख्य कार्यक्रम न्यू स्टेडियम फजलगंज में सुबह नौ बजे होगा, जहां पर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार राष्ट्रीय ध्वज फहरा सलामी देंगे। इसके अलावा सिविल कोर्ट में जिला जज अरूण कुमार श्रीवास्तव सुबह 8.30 में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इसके बाद समाहरणालय में 9.45, विकास भवन में 9.55, जिला परिषद में 10.00, अनुमंडल कार्यालय में 10.05, डीएसपी कार्यालय में 10.15, एसपी कार्यालय डेहरी में 11 बजे तथा पुलिस लाइन डेहरी में 11.15 में तिरंगा फहराया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर, मंगलवार को बाजार तिरंगे से पटा रहा, लोगों ने जमकर तिरंगा झंडा, बैंड, बैज की खरीदारी की। चौक-चौराहों पर तिरंगा, रिबन, बैंड व बैज खरीदने के लिए बच्चों की भीड़ रही। हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण स्कूलों के बंद होने से बच्चों में मायूसी भी दिखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.