सूर्यपुरा 63 फीसद मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले चल रहा मतदान चाक -चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। प्रखंड में कुल 63 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

JagranPublish: Mon, 29 Nov 2021 11:44 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 11:44 PM (IST)
सूर्यपुरा 63 फीसद  मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

संवाद सूत्र, सूर्यपुरा: रोहतास। प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले चल रहा मतदान चाक -चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। प्रखंड में कुल 63 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

सुबह सात बजे सभी बूथों पर मतदान शुरू हो गया था। लोगो को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसके लिए सभी बूथों पर बिजली, पेयजल की व्यवस्था की गई थी। इस क्रम में बलिहार पंचायत के अलीगंज बूथ संख्या 76 पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण लगभग एक घंटे तक मतदान कार्य बाधित रहा। बाद में इंजीनियरों के सहयोग से उसे दुरुस्त किया गया ,तब जाकर पुन: मतदान कार्य प्रारंभ हो सका। उच्च विद्यालय सूर्यपुरा में आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया था। जहां बने सेल्फी प्वाइंट मुख्य आकर्षण का केंद्र बना रहा। लोगो ने खासकर महिला मतदाताओं वोट देने के पश्चात वहां खड़ी हो सेल्फी ली। बूथ संख्या 61,62 पर कर्मियों के लिए गोइठा पर बन रहे भोजन के कारण धुंआ से वहां तैनात कर्मियो तथा मतदाताओं को काफी परेशानी उठानी पड़ी। बाद में लोगो के हस्ताक्षेप के बाद वहां रसोई गैस की व्यवस्था की गई। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। ज्ञात हो कि विभिन्न छह पदों के लिए कुल 559 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। जिनके लिए कुल 82 बूथों पर हुए मतदान के पश्चात उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया। मतदान के दौरान दस सेक्टर मजिस्ट्रेट,पेट्रोलिग पार्टी के अलावा सुपर जोनल मजिस्ट्रेट पूरे कार्य की मानिटरिग कर रहे थे। सूर्यपुरा में एसपी ने विभिन्न बूथों पर पहुंच मतदान का लिया जायजा

संवाद सूत्र, सूर्यपुरा: रोहतास। प्रखंड में चल रहे पंचायत चुनाव को ले एसपी आशीष भारती ने सोमवार को विभिन्न बूथों पर पहुंच मतदान का जायजा लिया। बूथों पर तैनात पुलिस कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने बताया कि पूरे क्षेत्र में पंचायत चुनाव का कार्य शांतिपूर्ण माहौल में चल रहा है। चुनाव में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए व्यापक पैमाने पर पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। विशेष पेट्रोलिग के लिए बाइकर्स ग्रुप को तैनात किया गया है, जो गांव की संकरी गलियों तक पहुंच मतदान में खलल डालने वालों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। ।चुनाव भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो इसके लिए वरीय पुलिस पदाधिकारियो की टीम लगातार क्षेत्र का भ्रमण कर रही है। उन्होंने सूर्यपुरा प्रखंड के अगरेड कला, गोशलडीह समेत अन्य कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। मौके पर एएसपी अभियान ओंकार नाथ सिंह,प्रशिक्षु डीएसपी अर्चना कुमारी, डीएसपी शशि भूषण सिंह, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, थानाध्यक्ष मनोज कुमार समेत कई अधिकारी एवं भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौजूद थे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept