सासाराम से चलाई जाए डेहरी-रांची नई इंटरसिटी एक्सप्रेस

रोहतास। सासाराम समेत मुगलसराय रेल डिवीजन से जुड़े अन्य स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाने

JagranPublish: Thu, 12 Sep 2019 06:38 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 06:38 PM (IST)
सासाराम से चलाई जाए डेहरी-रांची नई इंटरसिटी एक्सप्रेस

रोहतास। सासाराम समेत मुगलसराय रेल डिवीजन से जुड़े अन्य स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से गुरुवार को संसदीय समिति की बैठक अध्यक्ष सह सांसद छेदी पासवान की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जिले से जुड़े सांसदों ने अपने क्षेत्र से संबंधित रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव व यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने की मांग प्रमुखता से रखी। विभागीय अधिकारियों ने सांसदों के सवालों के अनुरूप उन्हें जवाब दिया।

राज्य सभा सांसद गोपाल नारायण सिंह ने रांची-डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस को जिला मुख्यालय सासाराम के रेलवे स्टेशन से चलाने तथा उक्त ट्रेन का ठहराव करवंदिया स्टेशन पर भी करने की मांग उठाई। इसे ले पूर्व मध्य रेलवे के जीएम को पत्र भी सौंपा। सांसद ने रांची वाया गढ़वा- डीडीयू के रास्ते चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव भी सासाराम में करने को कहा । इसके अलावा बड़की सलैया स्टेशन पर संबलपुर-वाराणसी एक्सप्रेस का ठहराव, नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल जमुहार में कंप्यूटरीकृत टिकट आरक्षण काउंटर खोलने का भी आग्रह किया है। वहीं सांसद छेदी पासवान ने भी रांची-डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस को भभुआ रोड तक विस्तारित करने, भभुआ रोड स्टेशन, शिवसागर, कुदरा, पुसौली स्टेशन पर कई मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के अलावा आरा-कोचस मुंडेश्वरी नई रेल लाइन व डेहरी-बंजारी रेल लाइन का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने तथा सासाराम व भभुआ रोड स्टेशन पर खाली पड़ी जमीन को व्यवसायिक ²ष्टिकोण से उपयोग करने के उद्देश्य उसे विकसित करने की मांग की। इसके अलावा सांसद छेदी पासवान ने सासाराम में सियालहदह-राजधानी एक्सप्रेस व हावड़ा-जैसलमेर एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव, भभुआ रोड स्टेशन पर आधुनिक यात्री सुविधा उपलब्ध कराने, सासाराम में प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय को वातानुकूलित सुविधा उपलब्ध कराने, नया फुअओवर ब्रिज निर्माण का प्रस्ताव भी बैठक में लाया। जिस पर अधिकारियों ने कहा कि इसमें से कई मांगों से संबंधित प्रस्ताव पहले ही बोर्ड को भेज दिया गया है। जबकि काराकाट सांसद महाबली सिंह ने आरा-रांची साप्ताहिक इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव बिक्रमगंज व डेहरी में करने की मांग की है। बैठक में पूर्व मध्य रेल के जीएम एलसी त्रिवेदी, मुगलसराय रेल डिवीजन के डीआरएम पंकज सक्सेना के अलावा औरंगाबाद के सांसद सुशील सिंह, गया विजय मांझी व डाल्टेनगंज के सांसद वीडी राम भी शामिल थे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept