Move to Jagran APP

प्राचार्य ने सांसद को डिग्री कालेज की समस्याओं से कराया अवगत

राजकीय अनुमंडल डिग्री कालेज नौहट्टा के प्राचार्य संजय कुमार त्रिपाठी ने सांसद छेदी पासवान को महाविद्यालय कर्मियों के वेतन समेत अन्य समस्याओं से शुक्रवार को अवगत कराया। सांसद ने इस मामले को तत्काल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव व वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति से मोबाइल पर बात कर निदान करने की बात कही।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 12:02 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 12:02 AM (IST)
प्राचार्य ने सांसद को डिग्री कालेज की समस्याओं से कराया अवगत
प्राचार्य ने सांसद को डिग्री कालेज की समस्याओं से कराया अवगत

संवाद सहयोगी, डेहरी आनसोन : राजकीय अनुमंडल डिग्री कालेज नौहट्टा के प्राचार्य संजय कुमार त्रिपाठी ने सांसद छेदी पासवान को महाविद्यालय कर्मियों के वेतन समेत अन्य समस्याओं से शुक्रवार को अवगत कराया। सांसद ने इस मामले को तत्काल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव व वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति से मोबाइल पर बात कर निदान करने की बात कही। प्राचार्य ने कहा कि कई बार पत्र के माध्यम से विश्वविद्यालय और राजभवन को समस्या से अवगत कराया गया है। 15 महीने से कर्मियों के वेतन नहीं मिलने के कारण भुखमरी स्थिति बन गई है। कालेज के 14 कर्मी आठ जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे। इसे लेकर कालेज सलाहकार समिति की बैठक कर कुलपति को अवगत भी कराया गया है। सलाहकार समिति ने वैश्विक महामारी कोविड में कार्य करने वाले कर्मियों को महाविद्यालय के दैनिक कार्यों के संचालन के लिए महाविद्यालय के आंतरिक कोष से हड़ताल पर गए कर्मियों को पारिश्रमिक दिए जाने का निर्णय ले लिया गया। यह भी निर्णय लिया गया कि सरकार द्वारा कर्मियों के वेतन मद में राशि प्राप्त होने पर भुगतान की गई राशि कालेज कोष में वापस जमा करा दी जाएगी। प्राचार्य ने सांसद को कालेज की चारदिवारी, उपस्कर, सड़क, सुदूर इलाके की लड़कियों को आने-जाने के लिए सांसद मद से बस दिए जाने के बारे में भी अवगत कराया। सांसद ने कहा की कोरोना काल में सांसद मद की राशि आवंटन नहीं होने के चलते बस सेवा की व्यवस्था नही की जा सकी है। निधि के आवंटन होने पर ये कार्य पूर्ण किए जाएंगे। कालेज कर्मियों की समस्या का समाधान निश्चित रूप से किया जाएगा। इसके लिए प्रधान सचिव और कुलपति से बात हुई है। मौके पर कालेजकर्मी अमरेंद्र कुमार सिंह, कामेंद्र कुमार सिंह समेत अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.