Move to Jagran APP

सिविल कोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा, तैनात की गई स्पेशल फोर्स

?????? ?? ????? ????? ?? ??????? ???? ?? ?? ??? ????? ?? ????? ????? ?? ???? ????? ???? ??? ?????? ????? ?? ?????? ?? ?? ??? ???? ????? ?????? ??????? ????? ? ?????? ?? ?? ???????? ???? ???????? ?????? ????? ??? ?? ???????? ????? ??????? ???????? ?? ????? ?????

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 05:25 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 06:32 AM (IST)
सिविल कोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा, तैनात की गई स्पेशल फोर्स
सिविल कोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा, तैनात की गई स्पेशल फोर्स

रोहतास। सोमवार से सिविल कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कोर्ट के दोनों द्वार के अंदर अलावा बाहर में स्पेशल फोर्स की तैनाती की गई है। वहीं एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार व बीएमपी दो के सार्जेंट मेजर रामाकांत प्रसाद दूसरे दिन भी न्यायालय पहुंच सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। फिलहाल तीन स्थान पर चार-एक की संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनात किया गया है। आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ने की उम्मीद है। न्यायालय के दोनों द्वार के अलावा अनुमंडल कार्यालय परिसर में सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। बहरहाल कोर्ट की सुरक्षा में अब दो दर्जन जवान लगाए गए हैं।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों की मानें तो कोर्ट की सुरक्षा हर स्तर पर बढ़ा दी गई है। हालांकि सुरक्षा में तैनात जवानों को रहने की कोई समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण ड्यूटी करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आवास भी जर्जर है, जिसके छत से पानी टपकते रहता है।

दैनिक जागरण ने 21 जुलाई को अपने स्थानीय संस्करण में स्पेशल ब्रांच की रिपोर्ट पर आधारित पुलिस कोर्ट की सुरक्षा में बरत रही लापरवाही शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद एएसपी अभियान व सार्जेंट मेजर ने छुट्टी के दिन होने के बावजूद रविवार को कोर्ट पहुंचे सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। अधिकारी ने न्यायालय की सुरक्षा में किसी तरह से कोताही नहीं होने देने की बात न्यायिक अधिकारियों से भी कही थी। सोमवार को एएसपी ने दूसरे दिन भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले कहा कि कोर्ट की सुरक्षा को और पुख्ता किया जाएगा। बैरिकेडिंग से लेकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है, ताकि संदिग्धों पर नजर रखी जा सके। सुरक्षा कर्मियों को अपनी ड्यूटी को पुरी मुस्तैदी के साथ करने का निर्देश दिया गया है। इसके पहले भी जिला जज पारसनाथ राय ने डीएम व एसपी के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था पर वृहद चर्चा कर उसे और सख्त करने की आवश्यकता बताई थी। जिस आलोक में पिछले सप्ताह जिलाधिकारी पंकज दीक्षित व एसपी सत्यवीर सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने न्यायालय का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था रूबरू हुए थे। इस दौरान अधिवक्ताओं ने समुचित पार्किंग स्थल बनाने व सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों पर रोक लगाने की भी मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.