Move to Jagran APP

Bihar Crime: हो जाएं अलर्ट! पहले दोस्ती... फिर शादी का झांसा, साइबर अपराधी ने युवती को ऐसे बनाया ठगी का शिकार

Rohtas Crime News बिहार के रोहतास में एक युवती से 35 हजार की साइबर ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में युवती के परिजन ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। दरअसल एक महीने पहले सोशल मीडिया से युवती को एक कॉल आया था। इस दौरान कहा कि लाइक और पसंद करता हूं।

By brajesh pathak Edited By: Shashank Shekhar Published: Wed, 01 May 2024 01:37 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 01:37 PM (IST)
साइबर अपराधी ने युवती को ऐसे बनाया ठगी का शिकार। प्रतीकात्मक तस्वीर

संवाद सहयोगी, डेहरी ओन सोन (रोहतास)। रोहतास के डेहरी ओन सोन स्थित नौहट्टा थाना क्षेत्र में एक युवती को साइबर अपराधी ने अश्लील फोटो के जरिये ब्लैकमेल कर 35 हजार रुपये की ठगी कर ली। इसे लेकर जिला साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि युवती को इंटरनेट मीडिया से एक महीने पहले एक वीडियो कॉल आया। बात करने पर उसने कहा कि वह उसे लाइक और पसंद करता है। उससे वह बात करना चाहता है। ऐसे कर युवती को उसने अपने झांसे में लिया। इसके बाद शादी का प्रस्ताव दिया। धीरे-धीरे उसका मोबाइल नंबर लिया और कॉल पर बात करने लगा।

ऐसे बनाया ठगी का शिकार 

बातचीत के दौरान साइबर अपराधी ने युवती की फोटो का स्क्रीन शॉट ले लिया और उससे अश्लील वीडियो तैयार कर लिया। उस वीडियों को वायरल करने की धमकी देने लगा। अब भय से युवती ने अपने चचेरे भाई के पे फोन के माध्यम से 15-20 बार में 35 हजार भेजी।

इस बाद भी अपराधी अश्लील वीडियो को डिलीट नहीं किया। इतना ही नहीं, बाद में उसके भाई के मोबाइल पर अश्लील फोटो भेज दी और धमकी पैसे की मांग कर रहा है। वहीं नहीं देने पर इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- 

Bihar News : बिहार के इस जिले में शराब धंधेबाजों के बीच प्रशासन का डर खत्म! आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला

Bihar News : भागलपुर विश्‍वविद्यालय में लेक्चरर नियुक्ति में गड़बड़ी का मामला, पटना हाई कोर्ट ने दे दिया यह आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.