Move to Jagran APP

रोहतास में 1321 लोगों ने लिया कोरोना का टीका

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण के तहत जिले के नौ केंद्रों पर टीका लगाने का कार्य किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 07:26 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 07:26 PM (IST)
रोहतास में 1321 लोगों ने लिया कोरोना का टीका
रोहतास में 1321 लोगों ने लिया कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण के तहत जिले के नौ केंद्रों पर टीका लगाने का कार्य किया जा रहा है। एक मार्च से शुरू तीसरे चरण की टीकाकरण में अब तक महज 375 लोग ही भाग ले सके हैं। इस चरण में 60 वर्ष से ऊपर के लोगों के अलावा 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के गंभीर बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों को नि:शुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सके। गुरुवार को जिले के विभिन्न केंद्रों पर टीकाकरण कार्य किया गया। जिसमें सेवानिवृत्त बीडीओ महेंद्र प्रसाद सिंह व सेवानिवृत्त मलेरिया पदाधिकारी डॉ विश्वनाथ सिंह ने नासरीगंज में कोरोना का टीका लगवाया। इसके अलावा पेंशनर समाज के कई सदस्यों ने भी टीका लगवा कोरोना मुक्त बनाने का संकल्प लिया। चौथे दिन 1321 लोगों को टीका लगाया गया। जिसमें 60 वर्ष से ऊपर के 234 तथा एक गंभीर बीमारी से ग्रसित व्यक्ति का भी टीकाकरण किया गया है। ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध :

loksabha election banner

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरकेपी साहू ने बताया कि तीसरे चरण में लाभान्वित होने वाले लोगों के लिए ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराकर उसी दिन टीकाकरण कराने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जो व्यक्ति 60 वर्ष से ऊपर है या गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं वैसे लोग तीसरे चरण में पड़ने वाले टीका के लिए अपने नजदीकी टीकाकरण केंद पर जाकर टीका ले सकते हैं। लोग अपने साथ आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर लेकर अवश्य जाएंगे। वहीं पर उनका ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन करके उनको टीका दिया जाएगा। जो लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन घर बैठे ही करना चाहते हैं वे डब्लूडब्लूडब्लू डॉट कोविन डॉट जीओवी डॉट इन पोर्टल पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अपने घर से ही करें टीकाकरण की शुरूआत

लोग अपने घरों में मौजूद बुजुर्ग माता- पिता एवं दादा दादी को कोरोना संक्रमण का टीका लगवाएं। साथ ही उन्होंने सभी विभाग के सेवानिवृत्त हो चुके लोग भी टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर कोरोना संक्रमण का टीका लगवाएं । बार एसोसिएशन, पुलिसिग के साथ साथ अन्य विभाग के भी रिटायर्ड लोगों से संपर्क साध कर टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही साथ सांसद, विधायक, मुखिया एवं वार्ड पार्षदों से भी अनुरोध किया गया है कि वे अपने घर के बुजुर्ग लोगों का टीकाकरण करवाएं। साथ ही साथ अपने क्षेत्र के लोगों को भी टीका केंद्र पर पहुंचाने में मदद करें।

टीकाकरण एक नजर

कुल टीकाकरण केंद्र : 21

लक्षय : 4200

हेल्थ केयर वर्कर पहला डोज : 29

हेल्थ केयर वर्कर दूसरा डोज : 924

फ्रंट लाइन कर्वर पहला डोज : 133

गंभीर बीमारी से ग्रसित : 01

60 से ऊपर व्यक्ति : 234


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.