This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

पूर्णिया : प्रत्याशियों को मुद्दों की कसौटी कर तौल रहे मतदाता

बनमनखी प्रखंड क्षेत्र के 24 पंचायतों में 29 सितंबर को होने वाले चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज हो गई है। प्रत्याशी जहां मतदाताओं का दरवाजा खटखटा रहे हैं वहीं वोटर प्रत्याशियों को हर कसौटी पर कस रहे हैं।

JagranSat, 18 Sep 2021 07:50 PM (IST)
पूर्णिया : प्रत्याशियों को मुद्दों की कसौटी कर तौल रहे मतदाता

पूर्णिया। बनमनखी प्रखंड क्षेत्र के 24 पंचायतों में 29 सितंबर को होने वाले चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज हो गई है। प्रत्याशी जहां मतदाताओं का दरवाजा खटखटा रहे हैं वहीं वोटर प्रत्याशियों को हर कसौटी पर कस रहे हैं। बाजार से लेकर विभिन्न चौक चौराहों पर मतदाताओं के बीच नए और पुराने प्रत्याशियों को लेकर बहश छिड़ी हुई है। निवर्तमान प्रतिनिधियों का आकलन उनके काम के आधार पर लोग कर रहे हैं। पंचायत में किस जनप्रतिनिधि ने सरकार से मिलने वाले फंड को कैसे खर्च किया, लोगों के बीच रहकर किसने अपनी सक्रियता दिखाई, आम लोगों के लिए क्या क्या किया, ये बहस के मुख्य मुद्दा हैं। गंगापुर पंचायत के मिरचाईबाडी स्थित फुटानी चौक, भगवती स्थान शिलानाथ रूपौली चौक, भंगहा मिरचाईबाडी चौक, हरे रामपुरचौक, अभयरामचकला पंचायत के आजाद चौक, शिव मंदिर चौक रामपुर तिलक सहित आसपास के कमोवेश सभी पंचायतों के चौक चौराहों व चाय की दुकानों पर फिलहाल पंचायत चुनाव की चर्चा जोर पकड़ ली है। सरकार की तरफ से पंचायतों में आनेवाली योजनाओं को धरातल पर उतारने में निवर्तमान जनप्रतिनिधियों की सकियता का आकलन करने में भी मतदाता जुटे हैं। इसके साथ ही सामाजिक समीकरण भी चुनाव में वोट का प्रमुख आधार हो सकता है। बहरहाल बनमनखी के सभी 24 पंचायतों में चुनावी चर्चा से यह साफ है कि मुद्दों पर प्रत्याशियों को परखने के बाद ही अपना मत किसी को देंगे। पंचायतों का जो ²श्य है,उसे देखकर नहीं लगता है कि इस बार मतदाता आसानी से किसी की ताल पर नाच जाएंगे। जनता के पास भी मुद्दे हैं, समस्याओं का पिटारा है और वह भी उम्मीद जगाते चेहरे को ठोक बजाकर परखने की जद्दोजहद में लगी हुई है।

Edited By Jagran

पूर्णिया में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!