Move to Jagran APP

मास्क जांच अभियान में तीन दुकानें सील

शनिवार को सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए पुलिस-प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। शहरी क्षेत्र में सघन मास्क जांच अभियान चलाते हुए तीन दुकानों को सील कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 07:10 PM (IST)
मास्क जांच अभियान में तीन दुकानें सील
मास्क जांच अभियान में तीन दुकानें सील

पूर्णिया। कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए हर किसी को मास्क पहनना जरूरी है। सरकार ने इसके लिए गाइडलाइन भी जारी की है, लेकिन इसका पालन नहीं हो रहा है। शनिवार को सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए पुलिस-प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। शहरी क्षेत्र में सघन मास्क जांच अभियान चलाते हुए तीन दुकानों को सील कर दिया गया।

loksabha election banner

सदर एसडीओ विनोद कुमार, सदर डीएसपी आनंद पांडेय, हेडक्वार्टर डीएसपी पंकज कुमार एवं सदर एएसडीओ के नेतृत्व में सहायक खजांची थाना पुलिस ने शहरी क्षेत्र में सघन मास्क जांच अभियान चलाया। शहर के आरएनसाह चौक, बस स्टैंड, पोलिटेक्निक चौक, रजनी चौक, खीरू चौक, भट्ठा बाजार में पुलिस एवं पदाधिकारियों ने घूम-घूमकर मास्क जांच की। सड़क पर चलते राहगीर सहित बिना मास्क पहनकर बाजार निकले लोगों से भी जुर्माना वसूला गया। मास्क नहीं पहनने वालों का 50 रुपये का चालान काटा गया।

इस दौरान कई दुकान एवं प्रतिष्ठानों की भी जांच की गई। इस दौरान दुकानदार एवं कर्मियों के मास्क नहीं लगाने पर भी जुर्माना वसूला गया। कार्रवाई के तहत तीन दुकानों को सील किया गया। जांच के दौरान आरएनसाह चौक पर स्थित दो मेडिकल दुकानदार द्वारा मास्क पहनने के निर्देश का पालन करते नहीं पाया गया। इन दोनों दुकान को सील किया गया। बस स्टैंड स्थित एक मॉल में एक कर्मी के मास्क नहीं पहनने पर मॉल के मैनेजर से जुर्माना वसूला गया।

वहीं, भट्ठा बाजार में एक कपड़ा दुकान पर दुकानदार एवं कर्मी के मास्क नहीं पहनने पर उसकी दुकान को सील किया गया। सहायक खजांची थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि सभी दुकानों को तीन दिन के लिए सील किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.