Move to Jagran APP

पूर्णिया में 50 फीसद छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति के साथ विद्यालय खोलने का निर्देश

डगरूआ मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन प्रांगण में बीआरपी सीआरसीसी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के प्रधान की बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 07:15 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 07:15 PM (IST)
पूर्णिया में 50 फीसद छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति के साथ विद्यालय खोलने का निर्देश
पूर्णिया में 50 फीसद छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति के साथ विद्यालय खोलने का निर्देश

पूर्णिया। डगरूआ मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन प्रांगण में बीआरपी, सीआरसीसी, प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के प्रधान की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता बीईओ संगीता कुमारी ने की।

loksabha election banner

बैठक में बीईओ ने कहा कि वर्ग एक से 12 वीं तक का विद्यालय खोल दिया गया है। उसमें उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 50 फीसद छात्रों की उपस्थिति और वर्ग एक से आठ के विद्यालय में 50 प्रतिशत शिक्षकों की उपस्थिति के साथ विद्यालय खोलने का निर्देश दिया। उन्होंने नामांकन अभियान के प्रतिवेदन और अवशेष राशि लौटाकर उससे संबंधित प्रतिवेदन देने का कहा है। बताया कि माध्याह्न भोजन योजना का चावल सभी विद्यालयों को दिया गया है। इसका वितरण कर अविलंब प्रतिवेदन जमा करें। वहीं बीईओ ने कहा कि सभी शिक्षकों, विद्यालय शिक्षा समिति सदस्यों, रसोईया एवं बच्चे के अभिभावक को वैक्सीन लेना अनिवार्य है। वैक्सीन से वंचित रहने वाले की सूची विभाग को सौंपने को कहा गया। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालय शिक्षा समिति का पुनर्गठन एक सप्ताह के अंदर सीआसीसी की उपस्थिति में कर कार्यालय को सूचित करें। उन्होंने विद्यालय की साफ सफाई, पेयजल, बिजली की व्यवस्था और सैनिटाईजर करवाना अनिवार्य बताया। साथ ही विद्यालय में शिक्षक उपस्थिति भी अनिवार्य बताया गया। उन्होंने ई लोटस, निष्ठा एवं दीक्षा प्रशिक्षण में सभी शिक्षकों को भाग लेना अनिवार्य बतलाया। साथ ही इंसपायर अवार्ड हेतु सभी सीआरसीसी से सभी विद्यालयों से पांच-पांच छात्रों का आनलाइन फार्मे भरवाने का निर्देश दिया। बैठक में बीआरपी ओम प्रकाश, इम्तियाज आलम, प्रखण्ड एमडीएम समन्वयक अनिल कुमार, सीआरसीसी मो आफताब आलम, सुशील कुमार रजक, मो जहांगीर और अब्दुल जलील, जगदीश रजक, अरुण मंडल, सुरेश कुमार, मनोज कुमार, रामप्रताप, अभय कुमार सहित दर्जनों विद्यालय प्रधान उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.