Move to Jagran APP

यातायात पुलिस ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

पूर्णिया। चिकित्सा नगरी लाइन बाजार में मंगलवार को यातायात प्रभारी राजेश कुमार के नेतृत्व में

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 08:32 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 12:07 AM (IST)
यातायात पुलिस ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान
यातायात पुलिस ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

पूर्णिया। चिकित्सा नगरी लाइन बाजार में मंगलवार को यातायात प्रभारी राजेश कुमार के नेतृत्व में विशेष अभियान चलाकर सड़क को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया गया। इस अभियान में यातायात पुलिस के अलावा सहायक खजाची थाने की पुलिस भी मौजूद थी। अभियान के दौरान लाइन बाजार चौक से शिव मंदिर तक सड़क के किनारे लगी लगभग ढाई सौ से उपर फल, कपड़ा, ठेला-खोमचा व नाश्ते की दुकानों को हटाया गया। इस सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए एक सप्ताह पूर्व ही सभी फुटकर दुकानदारों को अपनी-अपनी दुकानें हटाने के लिए अल्टीमेटम दिया गया था। इसके बावजूद सड़क से अतिक्रमण नहीं हटाया गया। जिसके बाद यातायात पुलिस ने कार्रवाई शुरू करते हुए सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया। यातायात थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि शहर में अतिक्रमणकारियों के कारण जाम की समस्या से आम लोगों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यातायात पुलिस शहर के कुछ व्यस्ततम स्थानों की पहचान कर कार्रवाई शुरू कर दिया है। लगातार वैसे स्थानों पर अभियान चलाकर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि लाइन बाजार में अतिक्रमण के कारण हमेशा सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। मुख्य सड़क होने के साथ-साथ मरीजों की आवाजाही के चलते सुबह आठ बजे से देर शाम तक हमेशा जाम लगा रहता है। सड़क पर पर्याप्त जगह नहीं मिलने के कारण रुक-रुककर वाहनों का ताता लग जाता है। इससे पैदल चलने वालों राहगीरों को भी परेशानी झेलनी पड़ती है।

loksabha election banner

सड़क किनारे से कई बार हटाया गया अतिक्रमण

लाइन बाजर, गिरिजा मोड़, फोर्ड चौराहा, बिहार टॉकीज रोड से कई बार अभियान चलाकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। लेकिन अतिक्रमण मुक्त किए जाने के बाद सड़कों की निगरानी नहीं होने के कारण सुबह को हटाए गए अतिक्रमण जमीन पर शाम होते ही अतिक्रमणकारियों का कब्जा हो जाता है। जिस कारण जाम की समस्या से निजात नहीं मिल पा रहा है।

पार्किंग समस्या है गंभीर

लाइन बाजार जैसे व्यस्ततम इलाकों में पार्किंग की व्यवस्था नहीं रहने से सड़क पर वाहनों को पार्क करना लोगों की मजबूरी है। हालाकि चार माह पूर्व ही पार्किंग स्थल के निर्माण को लेकर लाइन बाजार व बिहार टॉकीज रोड में दो स्थानों को अधिकारियों द्वारा चिन्हित किया जा चुका है। लेकिन स्थल निरीक्षण के बाद भी पार्किंग स्थल के निर्माण को लेकर कोई पहल नहीं कि जा सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.