Move to Jagran APP

कोर्ट स्टेशन पर होगा सुविधाओं का विस्तार

पूर्णिया। पूर्णिया कोर्ट स्टेशन का निरीक्षण के लिए शुक्रवार को समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आरके जैन

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 09:38 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 09:38 PM (IST)
कोर्ट स्टेशन पर होगा सुविधाओं का विस्तार
कोर्ट स्टेशन पर होगा सुविधाओं का विस्तार

पूर्णिया। पूर्णिया कोर्ट स्टेशन का निरीक्षण के लिए शुक्रवार को समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आरके जैन पहुंचे। कोर्ट स्टेशन पर उन्होंने आधा घंटा तक सभी सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान वे स्टेशन परिसर में फैले कचरा को देखकर भड़क गए। सख्त लहजे में स्टेशन मास्टर गणेश प्रसाद को साफ-सफाई सु²ढ़ करने को कहा। डीआरएम ने कहा कि कचरा फेंकने वालों पर कार्रवाई के लिए आरपीएफ को पत्र दें। इस दौरान डीआरएम ने कहा कि स्टेशन पर यात्री सुविधा के विस्तार के लिए 50 लाख की निविदा हो चुकी है। जल्द ही स्टेशन पर यात्रियों के सुविधाओं के लिए विभिन्न कार्य शुरू किए जाएंगे। कहा कि स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज निर्माण के लिए लगातार मांग की जा रही है। जल्द ही स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज निर्माण कराया जाएगा। कोर्ट स्टेशन पर जानकी एक्सप्रेस के ठहराव एवं अन्य ट्रेनों के समय सारिणी में परिवर्तन करने की बात पर कहा कि विभाग को इसकी सूचना दी गई है। बनमनखी-बिहारीगंज रेल रूट पर आवागमन शुरू करने की बात पर उन्होंने कहा कि बीकोठी तक निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। छह माह में ट्रेन परिचालन शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

डीआरएम दोपहर 1:30 बजे विशेष सैलून से विभिन्न पदाधिकारियों के साथ कोर्ट स्टेशन पहुंचे। उन्होंने ट्रेन के कोच में पानी सप्लाई की व्यवस्था को देखकर संबंधित अधिकारी को दिशा निर्देश दिया। इसके बाद स्टेशन के भीतर एवं बाहरी क्षेत्र का निरीक्षण किया। स्टेशन के बाहर जल जमाव की समस्या देखकर उन्होंने जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही। उन्होंने स्टेशन पर लगे पानी टंकी में पलम्बर के काम को सु²ढ़ कर पानी सप्लाई की व्यवस्था सुचारू करने को कहा। स्टेशन परिसर में दुकान के लिए लगे बांस-बल्ले को देखकर भी उन्होंने स्टेशन मास्टर को फटकार लगाई। उन्होंने स्टेशन कार्यालय में वेतन पंजी, उपस्थिति पंजी सहित विभिन्न पंजी का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ सीनियर डीसीएम बिरेन्द्र कुमार, सीनियर डीईएन कॉर्डिनेशन बीके ¨सह, सीनियर डीईएन संजय कुमार, सीनियर डीएसटीई अभिषेक कुमार, सीनियर डीओएम अमरेश कुमार, सीनियर डीएमई दीलिप कुमार, आरपीएफ कमांडेंट विजय प्रकाश पंडित सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

-------------------------

डीआरएम को सौंपा मांग पत्र

पूर्णिया : कोर्ट स्टेशन पूर्णिया पहुंचे समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम को जन अधिकार पार्टी युवा परिषद् प्रदेश प्रवक्ता राजेश यादव शिष्टमंडल के साथ ज्ञापन सौंपा। उन्होंने डीआरएम से कटिहार से सहरसा के बीच एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग की। साथ ही पूर्णिया से लंबी दूरी की ट्रेन चलाने, कोर्ट स्टेशन पर फुटओबर ब्रिज के निर्माण, पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर शुद्ध पेयजल, शौचालय एवं नियमित रोशनी की व्यवस्था की मांग की है। कहा कि अगर हमलोगों की मांग पूरी नहीं होगी तो आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर युवा शक्ति जिलाध्यक्ष सुड्डू यादव, छात्र संघ अध्यक्ष करण कुमार, छात्र परिषद जिला अध्यक्ष सुमित यादव, नवनीत ¨सह, कन्हैया ¨सह, प्रदीप कुमार, सचिन कुमार, दीपक मिश्रा, अभिषेक आनंद, राणा कुमार, अरशद शेख, नदीम रजा, अंबर आलम, सुमित गुप्ता, नितेश गुप्ता, कौशल यादव, रिजवान आलम आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.