Move to Jagran APP

पूर्णिया में हुए सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल टी-20 में मधेपुरा ने कटिहार को हराया

उच्च विद्यालय क्रीड़ा मैदान पर दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल अंतर जिला लेदर टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत बुधवार से हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 11:33 PM (IST)
पूर्णिया में हुए सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल टी-20 में मधेपुरा ने कटिहार को हराया
पूर्णिया में हुए सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल टी-20 में मधेपुरा ने कटिहार को हराया

पूर्णिया। उच्च विद्यालय क्रीड़ा मैदान पर दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल अंतर जिला लेदर टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत बुधवार से हुई। उद्घाटन मैच कटिहार और मधेपुरा के बीच खेला गया, जिसमें मधेपुरा ने कटिहार को 52 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

loksabha election banner

टॉस मधेपुरा टीम के कप्तान जिसू कुरेशी ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मधेपुरा के बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए 20 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 156 रन बनाते हुए कटिहार को 157 रनों का लक्ष्य दिया। मधेपुरा की ओर से अमन शाह ने शानदार 41 रन बनाए, जबकि रोशन पटवे ने 27 रनों का योगदान दिया। कटिहार की ओर से गेंदबाजी करते हुए कप्तन हजरत अली ने चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिए। 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कटिहार की टीम शुरू से ही दबाव नजर आई एवं पहले ही ओवर में आजम अख्तर ने दो बल्लेबाजों का आउट कर कटिहार को दबाव में ला दिया। इस दबाव से अंत तक कटिहार की टीम उबर नहीं पाई। पूरी टीम 104 रनों पर सिमट गई। मधेपुरा की ओर से अमन साह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि अभिषेक सिंह और रोशन पटवे को दो-दो सफलताएं मिली।

टूर्नामेंट का उद्घाटन धमदाहा के डीएसपी रमेश कुमार, बीडीओ विजय कुमार चंद्रा, पूर्णिया डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी राजेश कुमार बैठा एवं पीडीसीए के वरिष्ठ सदस्य गोपी के द्वारा फीता काटकर किया गया। फुटबॉल टूर्नामेंट धमदाहा और बिहारीगंज का दबदबा अभयराम चकला पंचायत के विनोबाग्राम स्थित क्रीड़ा मैदान पर मां जानकी आदिवासी स्पोर्टिग क्लब के बैनर तले फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसमें बिहारीगंज, अरारघाट, जानकीनगर, धमदाहा सहित कई अन्य क्षेत्रों की टीमें शामिल हुई। दो मैज खेले गए, जिनमें धमदाहा और बिहारीगंज की टीमें विजयी रहीं।

एमएस कंक्रीट ब्रिक्स एंड इंटरप्राइजेज के सौजन्य से आयोजित इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला धमदाहा बनाम बीकोठी की दिबरा बाजार टीम के बीच हुआ। इस मुकाबले का फैसला प्लैंटी सूटआउट से हुआ। आखिरकार धमदाहा की टीम ने यह मुकाबला जीत लिया। इसी प्रकार टूर्नामेंट का दूसरा मैच बिहारीगंज बनाम अरारघाट के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले का निर्णय भ्ी प्लैंटी सूटआउट से हुआ। बिहारीगंज की टीम ने इस मैच को अपने कब्जे में कर लिया। स्पोर्टिंग क्लब, जानकीनगर के उपाध्यक्ष अरविद कुमार, हरिचरण मूर्मू, एवं अन्य सदस्यों के सहयोग से टूर्नामेंट का आयोजन हुआ। मुख्य निर्णायक की भूमिका किशोर सोरेन, लाइंसमैन के रूप में अविनाश मूर्मू और शिवचरण मूर्मू रहे। उद्घोषणा मु. जुबेर आलम एवं प्रदीप कुमार राय ने की। इस दौरान मैदान के किनारे बैठे दर्शक व खेलप्रेमी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.