Move to Jagran APP

पूर्णिया में नियोजन प्रक्रिया के द्वितीय चक्र में दो अगस्त से होगी काउंसिलिग

शिक्षा विभाग की अधिसूचना संख्या-594 दिनांक 23-06-2021 के तहत वर्ष 2019 से आरंभ नियोजन प्रक्रिया के द्वितीय चक्र के तहत काउंसिलिग की तिथि निर्धारित कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 07:27 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 07:27 PM (IST)
पूर्णिया में नियोजन प्रक्रिया के द्वितीय चक्र में दो अगस्त से होगी काउंसिलिग
पूर्णिया में नियोजन प्रक्रिया के द्वितीय चक्र में दो अगस्त से होगी काउंसिलिग

पूर्णिया। शिक्षा विभाग की अधिसूचना संख्या-594, दिनांक 23-06-2021 के तहत वर्ष 2019 से आरंभ नियोजन प्रक्रिया के द्वितीय चक्र के तहत काउंसिलिग की तिथि निर्धारित कर दी गई है। इसमें पूर्व में निर्धारित तिथि में कुछ फेरबदल की गई है। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर से भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। समीक्षा के आधार पर सामाजिक विज्ञान में अभ्यर्थियों की अत्यधिक संख्या एवं कोविड-19 के प्रोटोकाल के ²ष्टिपथ इसकी तिथि नए सिरे से निर्धारित कर दी गई है। इसके साथ काउंसिलिग स्थल का निर्धारण भी कर दिया गया है। नई निर्धारित तिथि के अनुसार नगर निकाय क्षेत्र के सामाजिक विज्ञान विषय में वर्ग छह से आठ तक के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों का काउंसिलिग दो अगस्त को जिला मुख्यालय में होगा। इसी तरह वर्ग छह से आठ तक के लिए गणित, विज्ञान एवं भाषा विषय में जिला मुख्यालय में ही चार अगस्त को काउंसिलिग होगी। जबकि एक से पांच तक के लिए पांच अगस्त की तिथि निर्धारित की गई है।

prime article banner

प्रखंड नियोजन इकाई के लिए सात, नौ व दस अगस्त की तिथि निर्धारित की गई है। इसके लिए भी अबकी काउंसिलिग स्थल जिला मुख्यालय ही होगा। इसमें वर्ग छह से आठ तक के लिए सामाजिक विज्ञान में सात अगस्त को, इसी वर्ग के लिए गणित, विज्ञान एवं भाषा विषय में नौ अगस्त को एवं वर्ग एक से पांच वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए दस अगस्त की तिथि निर्धारित की गई है। इसके अलावा पंचायत नियोजन इकाई के लिए प्रखंड मुख्यालय को काउंसिलिग तिथि निर्धारित की गई है। इसमें 13 अगस्त को वर्ग एक से पांच तक के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों का काउंसिलिग होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.