Move to Jagran APP

गोलीकाड के विरोध मे बंद रही दुकानें, 24 घटे मे अपराधियों की गिरफ्तारी की माग

पूर्णिया। रंगदारी नहीं देने पर मधुबनी बाजार स्थित एसजी मार्केट में शुक्रवार को दो व्यवसायियों

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 11:11 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 11:11 PM (IST)
गोलीकाड के विरोध मे बंद रही दुकानें, 24 घटे मे अपराधियों की गिरफ्तारी की माग
गोलीकाड के विरोध मे बंद रही दुकानें, 24 घटे मे अपराधियों की गिरफ्तारी की माग

पूर्णिया। रंगदारी नहीं देने पर मधुबनी बाजार स्थित एसजी मार्केट में शुक्रवार को दो व्यवसायियों सुमित दास व अभिज्ञान दास पर हथियारबंद अपराधियों द्वारा हुए हमले व हवाई फायरिंग के विरोध में शनिवार को पूरा बाजार बंद रहा। अपराधियों द्वारा दिनदहाड़े की गई फायरिंग व व्यवसायियों के साथ मारपीट मामले को लेकर एकजुटता दिखाते हुए पूरे बाजार के व्यापारी सड़क किनारे धरने पर बैठ प्रशासन से 24 घटे के भीतर नामजदों की गिरफ्तारी समेत 24 घटे व्यापारियों को सुरक्षा देने की माग की। मधुबनी टोओपी से महज एक सौ मीटर की दूरी पर बीच मार्केट में दिनदहाड़े ताबड़तोड़ हुई हवाई फायरिंग को लेकर व्यापारियों ने प्रशासन की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा कि अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। बेलगाम अपराधी खुलेआम पुलिस को उनके घर में चुनौती देकर घटना को अंजाम दे रहे हैं और सुराग मिलने के बावजूद पुलिस अपराधियों को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पा रही है। घटना को लेकर सदर डीएसपी आनंद कुमार पाडेय ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है। जल्द ही सभी नामजदों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

loksabha election banner

अपराधियों की धमकी से सहमा व्यवसायी समुदाय

हवाई फायरिंग कर भाग रहे अपराधियों ने मार्केट के व्यापारियों को जान से मारने की धमकी भी दी है। अपराधियों की धमकी को लेकर सभी व्यापारियों में भय का माहौल बना हुआ है। धमकी से सहमे व्यापारियों ने बताया कि गुड्डू मिया नामक अपराधी मार्केट पहुंच बराबर रंगदारी वसूला करता था। शुक्रवार को भी वह अपने साथियों के साथ रंगदारी वसुलने ही पहुंचा था। जहा श्रृंगार दुकान चला रहे व्यापारी सुमित दास ने रंगदारी देने से मना कर दिया। जिसके बाद गुड्डू मिया ने सुमित व उसके छोटे भाई अभिज्ञान पर हथियार से हमला बोल दिया।

गिरफ्तारी नहीं होने तक बंद रहेगी दुकानें

आक्रोशित व्यापारियों का कहना था कि जब तक नामजद अपराधियों की गिरफ्तारी पुलिस नहीं करती है तब तक बाजार की एक भी दुकान नहीं खुलेगी। व्यापारियों का कहना था कि जब हम खुद सुरक्षित ही नहीं हैं, तो रोजगार कर पाना कैसे संभव हो सकेगा।

36 घटे के बाद व्यापारी करेंगे उग्र आदोलन

घरना का नेतृत्व कर रहे धनश्याम केसरी, महादेव केसरी, संजय केसरी व संतोष दास ने बताया कि थाने में किए गए नामजदों के खिलाफ एफआइआर के 36 घटे बाद सभी अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो पूरे शहर के व्यापारी उग्र आदोलन को बाध्य होंगे।

पुलिस पर संरक्षण देने का आरोप

व्यापारियों ने कहा कि पूरे बाजार में अपराधियों द्वारा इस तरह बेखौफ होकर आज तक उत्पात नहीं मचाया गया था लेकिन वर्तमान में पुलिस का संरक्षण प्राप्त कर अपराधियों द्वारा व्यवसायियों को निशाना बनाया जा रहा है। आलम यह है कि अब बाजारों में भी लोग अपने को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। आक्रोशित व्यवसायियों ने कहा कि अभी तक व्यापारियों के द्वारा शातिपूर्ण ढंग से अपनी सुरक्षा व अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर गुहार लगाई गई है लेकिन प्रशासन इन अपराधियों की गिरफ्तारी में विलंब करता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी पूरी जवाबदेही प्रशासन की होगी।

दो माह पूर्व भी अपराधियों ने की थी रंगदारी की माग

व्यापारियों ने बताया कि गुड्डू मिया द्वारा दो माह पहले भी रंगदारी की माग की गई थी। जिसमें कुछ व्यवसायियों ने उसे रंगदारी की रकम भेज दी थी। हालाकि उस समय रंगदारी लेने गुड्डू मिया खुद न आकर अपने दोस्तों को भेजा था। लेकिन शुक्रवार को वह खुद रंगदारी लेने पहुंचा था। जहा व्यापारियों के रंगदारी देने से मना किया तो दो व्यवसायियों के सिर पर हमला कर घायल कर दिया।

पाच नामजदों समेत पाच अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी

घायल व्यवसायी सुमित दास व अभिज्ञान दास ने पाच नामजदों गुड्डू मिया, गुड्डू मिया का भतीजा हसन राजा, रवि ठाकुर, दीपाकर झा व आलोक कुमार के अलावा पाच अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवायी है।

गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी

नामजदों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। हालाकि घटना के 24 घटा बीत जाने के बाद भी अपराधियों का कोई सुराग पुलिस को नहीं लग सका था। बताया जाता है कि घटना को अंजाम देने के बाद सभी नामजद अपराधी अपना फोन ऑफ कर फरार हैं।

सीसीटीवी फुटेज में हथियार लहराते दिख रहे सभी अपराधी

फायरिंग कर भाग रहे अपराधियों की सारी करतूत मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। फुटेज में स्पष्ट तौर पर अपराधियों को हाथों में पिस्टल लेकर हवाई फायरिंग कर भागते देखा जा रहा है।

सासद और विधायक ने दिया आश्वासन

घटना की जानकारी मिलने के बाद मधुबनी बाजार पहुंच सासद संतोष कुशवाहा व विधायक विजय खेमका ने घायल व्यापारियों से मुलाकात कर उनकी आपबीती सुनी। मंदिर में बैठकर सासद व विधायक ने सीसीटीवी फुटेज को भी देखा। आक्रोशित व्यापारियों को सासद व विधायक ने अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन भी दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.