Move to Jagran APP

पंसस में उठा प्रखंड में राजस्व कर्मियों की कमी का मुद्दा

कसबा प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में प्रखंड प्रमुख बीबी सनौबर की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक सोमवार को आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 11:10 PM (IST)
पंसस में उठा प्रखंड में राजस्व कर्मियों की कमी का मुद्दा
पंसस में उठा प्रखंड में राजस्व कर्मियों की कमी का मुद्दा

पूर्णिया। कसबा प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में प्रखंड प्रमुख बीबी सनौबर की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक सोमवार को आयोजित की गई। बैठक में कसबा विधायक मो. आफाक आलम विशेष तौर पर उपस्थित थे। बैठक की शुरुआत में प्रखंड प्रमुख बीबी सनौबर, उप प्रमुख मो इरफान आलम सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने कसबा विधायक को माला एवं पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। बैठक में गत बैठक कि संपुष्टि के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य, मनरेगा, बाल विकास, आपूर्ति सहित प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि योजनाओं पर भी जोरदार चर्चा की गई। साथ ही अंचल कार्यालय में राजस्व कर्मियों की कमी का मुद्दा भी उठा। वहीं बैठक कि सूचना देने के बावजूद बैठक में नहीं पहुंचने वाले प्रखंड कृषि पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, आवास सहायक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गई।

loksabha election banner

बैठक में उप प्रमुख मो इरफान आलम ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रखंड कृषि कार्यालय तथा अंचल कार्यालय की लापरवाही के कारण किसानों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। बैठक में बताया गया कि कुल 8231 किसानों का सम्मान निधि का आवेदन लंबित पड़े हैं जिसमें अंचल कार्यालय में 2612 तथा कृषि कार्यालय में 5217 आवेदन शामिल हैं। बैठक में निर्णय लिया गया कि लंबित पड़े आवेदनों का निष्पादन एक सप्ताह के अंदर कर लेना है। वहीं उप प्रमुख मो इरफान आलम ने प्रधानमंत्री आवास सहायक के स्थांतरण की मांग को सदन में रखा। बैठक में वर्ष 1996 से वर्ष 2010 तक आवास योजना के अपूर्ण घर वाले लाभुकों को सरकार द्वारा 50 हजार रुपये देने की भी बात कही गई।

बैठक में कसबा विधायक मो आफाक आलम ने कहा कि कसबा अंचल कार्यालय में राजस्व कर्मियों की नियुक्ति की लिए वे राज्य सरकार से मांग करेंगे। कहा कि जनप्रतिनिधि तथा सरकारी पदाधिकारियों सामंजस्य होना जरूरी है। जनप्रतिनिधि तथा पदाधिकारी के सहयोग से ही कोई भी प्रखंड विकसित हो सकता है। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी सत्येंद्र तांती, अंचलाधिकारी दिवाकर कुमार, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी ललन कुमार, प्रखंड बाल विकास पदाधिकारी मीरा कुमारी सहित मुखिया मो जफर आलम, मो मुख्तार आलम, मुखिया प्रतिनिधि मो जुल्लु रहमान, मो अफजल आलम, मो मोजाहिद, उप मुखिया देवनारायण चौरसिया, पंचायत समिति सदस्य मनीष कुमार सहित सभी जनप्रतिनिधि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.