Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री के बेटे की हत्या के आरोपित को घर में घुसकर गोलियों से भूना, बहन को भी गोदा चाकू

राजधानी के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के पोस्टल पार्क में घर में घुसकर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बीच बचाओ करने आई उसकी बहन को भी अपराधियों ने चाकू घोंप दिया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 09:16 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 03:11 PM (IST)
पूर्व मंत्री के बेटे की हत्या के आरोपित को घर में घुसकर गोलियों से भूना, बहन को भी गोदा चाकू
पूर्व मंत्री के बेटे की हत्या के आरोपित को घर में घुसकर गोलियों से भूना, बहन को भी गोदा चाकू

पटना, जेएनएन। राजधानी में बेखौफ अपराधी एक बार फिर बड़ी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। बुधवार की देर रात कंकड़बाग थाना क्षेत्र के पोस्टल पार्क इलाके के इंदिरा नगर रोड नंबर एक में आठ से दस अपराधियों ने घर में घुसकर 34 वर्षीय संजय कुमार उर्फ लाला को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया। बचाव में आई उसकी बड़ी बहन को चाकू गोदकर घायल कर दिया। मृत युवक संजय का आपराधिक इतिहास है। वह हाजीपुर में पूर्व मंत्री के बेटे की हत्या का आरोपित था। सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार ने बताया कि घायल बहन के बयान पर भैंसुर सहित पांच के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की छानबीन कर पुलिस आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है।

loksabha election banner

कमरे में बैठा था संजय, चाकू से भी किया वार

संजय बुधवार की रात अपने कमरे में बैठा था। घर में उसके माता-पिता और दो बहनें साथ रहती हैं। रात करीब 11 बजे अचानक घर में आठ से दस अपराधी घुस गए। संजय को खोजते हुए सीधे उसके कमरे में दाखिल हो गए। तीन-चार अपराधियों के पास पिस्टल थी और अन्य के पास चाकू था। संजय को देखते ही अपराधी ने उसपर फायर कर दिया। शरीर में चार गोलियां उतार दीं। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। फायङ्क्षरग की आवाज सुनकर उसकी बड़ी बहन रंजू सिन्हा भी कमरे में पहुंच गई। अपराधियों ने उसपर चाकू से तीन-चार वार कर घायल कर दिया। अपराधियों ने संजय पर भी चाकू से वार किया और सभी फरार हो गए।

पैसे के लेनदेन और भूमि विवाद पर संदेह

फायरिंग की आवाज सुन आसपास के लोग भी घर से बाहर निकल गए। किसी ने कंकड़बाग थाना पुलिस को सूचना दे दी। वारदात के करीब 15 मिनट बाद थानेदार अजय कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। सिटी एसपी ईस्ट और एएसपी सदर भी पहुंच गए। पुलिस ने संजय के शव को कब्जे में ले लिया और घायल बहन को पीएमसीएच में उपचार के लिए भेज दिया। देर रात बहन के होश में आने के बाद पुलिस जानकारी जुटाने में जुट गई। पुलिस की मानें तो योजना बनाकर वारदात को अंजाम दिया गया। घायल रंजू ने पुलिस के सामने अपने भैंसुर संजीव कुमार सहित पांच लोगों का नाम लिया। संजीव और संजय दोनों परिवारों के बीच विवाद की बात सामने आ रही है। पैसे के लेनदेन और भूमि विवाद के बिंदु पर भी पुलिस जांच कर रही है। घटनास्थल पर जांच में पुलिस को एक पिस्टल और चाकू हाथ लगा। पुलिस की मानें तो उसी पिस्टल से फायङ्क्षरग की गई है और चाकू का भी इस्तेमाल किया गया है। इन्हें जांच के लिए एफएसएल भेजा जाएगा।

संजय पूर्व मंत्री मोतीलाल कानन के बेटे की हत्या का था आरोपित

संजय उर्फ लाला के खिलाफ आठ जून 2013 को हाजीपुर में पूर्व मंत्री मोतीलाल कानन के बेटे अजय कानन की हत्या का आरोप है। इस मामले में पुलिस आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो इस मामले में संजय को कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा भी सुनाई जा चुकी है। साथ ही चार अन्य आम्र्स के मामले में भी आरोपपत्र भी दाखिल हो चुका है। पुलिस अभी तक पता नहीं कर सकी है कि संजय जेल से बाहर कब और कैसे आया?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.