Move to Jagran APP

Womens T20: बांग्लादेश को 14 रन से हराकर India B फाइनल में, इंडिया ए को मिला 133 रनों का लक्ष्य

पटना के ऊर्जा मैदान में महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पहले मैच में मेघना के अर्धशतक से इंडिया बी की जीत हुई है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 09:41 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 03:03 PM (IST)
Womens T20: बांग्लादेश को 14 रन से हराकर India B फाइनल में, इंडिया ए को मिला 133 रनों का लक्ष्य
Womens T20: बांग्लादेश को 14 रन से हराकर India B फाइनल में, इंडिया ए को मिला 133 रनों का लक्ष्य

पटना, जेएनएन। महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज में शनिवार को ऊर्जा स्टेडियम में दो मुकाबले खेले जा रहे हैं। पहले मैच में इंडिया बी और बांग्लादेश की टीमें आपस में भिड़ीं। जिसमें इंडिया बी ने बांग्लादेश को 14 रन से हरा दिया। इसके साथ ही India B की टीम प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच गई है। वहीं दूसरे मैच में इंडिया ए के खिलाफ थाइलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की। नट्टाकन के नाबाद 82 रनों की बदौलत टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 132 रन बना लिया है। इस तरह से इंडिया ए को जीत के लिए 133 रनों की आवश्यकता है।

loksabha election banner

मेघना ने खेली शानदार पारी

इसके पहले इंडिया बी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इंडिया बी की तरफ से मेघना ने शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया। मेधना की पारी की बदौलत इंडिया बी ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। 20 ओवर खेलते हुए बांग्लादेश जीत के लिए 113 रन नहीं बना सकी। टीम को 14 रन से हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमों की स्थिति मजबूत

दोनों टीमें अपने पहले मैच में जीत दर्ज कर मजबूत स्थिति में हैं। गुरुवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश ने इंडिया बी को पांच विकेटों से हराकर यह साबित कर दिया था कि उसे कमजोर आंकना गलत था। दर्शकों की इंट्री सुबह साढ़े आठ बजे से गेट नम्बर 3 से शुरू हो गई है। इस मैच में भी दर्शकों का हुजूम उमड़ा है। करीब तीन हजार फ्री टिकट बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने बांटे हैं। इसके अलावा पटना विमेंस कॉलेज, जेडी वीमेंस कॉलेज और मगध महिला कॉलेज में भी टिकटें बंटवाई गई हैं।

इंडिया ए टीम से शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाली मेघना एकबार फिर उम्मीद पर खरी उतरी हैं। वहीं बी टीम ने गेंदबाजी में भी उम्दा प्रदर्शन किया। खासकर के नूपुर कोहली ने चार विकेट लेकर सभी चौंकाया था। दूसरे मुकाबले में इंडिया ए की टीम थाईलैंड पर जीत दर्ज कर वापसी करना चाहेगी। हरलिन देओल और प्रिया पूनिया ने पहले मैच में निराश किया था। थाइलैंड के खिलाफ दोनों के फॉर्म लौटने की उम्मीद है। सभी टीमों ने मैच के पूर्व शुक्रवार को जमकर अभ्यास किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.