Move to Jagran APP

बीस साल से काम कर रही नौकरानी ने की 70 लाख की चोरी, बंटवारे के चक्कर में धराई Patna News

पटना के दिनकर चौक के समीप रहने वाले नर्सिग होम मालिक के मकान पॉपुलर भवन से 70 लाख रुपये के गहने और नकदी चोरी होने की बात सामने आई है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 09:45 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 09:45 AM (IST)
बीस साल से काम कर रही नौकरानी ने की 70 लाख की चोरी, बंटवारे के चक्कर में धराई Patna News
बीस साल से काम कर रही नौकरानी ने की 70 लाख की चोरी, बंटवारे के चक्कर में धराई Patna News

पटना, जेएनएन। अगर आप भी अपने नौकर पर आंख बंद कर के भरोसा करते हैं तो ये खबर आपकी आंखें खोल देगी। राजधानी के कदमकुआं थानांतर्गत दिनकर चौक के समीप रहने वाले नर्सिग होम मालिक अभिषेक जायसवाल के मकान पॉपुलर भवन से 70 लाख रुपये के गहने और नकदी चोरी होने की बात सामने आई है। पुलिस ने मामले में उनके घर पर 20 सालों से काम करने वाली नौकरानी समेत दो नौकरों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

ये दोनों भी 15 और छह वर्षो से अभिषेक के घर एवं नर्सिग होम में काम कर रहे हैं। इनके अलावा एक महिला और युवक को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने नौकरों को चोरी करने और माल छिपाने में सहयोग किया था। पुलिस ने उनके पास से नकदी और जेवरात मिलाकर 50 लाख रुपये से अधिक का माल बरामद कर लिया है। इसके अलावा घर की डुप्लीकेट चाबी भी बरामद हुई है। थानाध्यक्ष निशिकांत निशि ने बताया कि चोरी की घटना दर्ज होने के कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने मामले का उद्भेदन कर दिया। दो महिलाओं और तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद कई और राज सामने आ सकते हैं।

दशहरे के दिन की थी चोरी

अभिषेक और उनके परिवार को सालों से काम कर रहे नौकरों पर पूरा विश्वास था, इसलिए वे कहीं जाने से पहले घर की चाबियां उन्हें देकर जाते थे। दशहरा पर पूरा परिवार कोलकाता गया था। चाबी 20 साल से सेवारत नौकरानी सुधिया के पास थी, जिसके ससुर और पति भी उनके यहां काम करते थे। नौकरानी ने बक्सर निवासी श्यामू (15 साल से कार्यरत), छह साल पुराने नौकर अनिल और एक बाहरी युवक दिलीप को साथ मिलाकर घर से 70 लाख के गहने और कुछ लाख नकदी गायब कर दिया। सोमवार को वे लौटकर आए तो घटना की जानकारी हुई।

कंगन के लिए हुई लड़ाई, तब खुला राज

पुलिस के मुताबिक, चोरी के तुरंत बाद सभी आरोपितों ने आपस में रुपयों और जेवरात का बंटवारा कर लिया था। 17 लाख रुपये का हीरे का कंगन नौकरानी के हिस्से में आना था, जिसे सोमू ने रख लिया था। इसी कंगन को लेकर सोमू और नौकरानी आपस में झगड़ा कर रहे थे। वे घर में नौकरों के लिए बने क्वार्टर में रहते हैं। अभिषेक के घर की महिला ने उनकी बातें सुन लीं। इसके बाद पुलिस को चोरी की घटना की जानकारी दी। पुलिस ने सबसे पहले सोमू को उठाया। उससे सख्ती से पूछताछ की गई, तब बाकी आरोपितों के नाम सामने आ गए।

शादीशुदा प्रेमिका को दे दी सोने की चेन

वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपितों को दबोचने के बाद पुलिस को खेमनीचक में रहने वाली एक महिला के बारे में पता चला। वह शादीशुदा है। उसका प्रेम-प्रसंग दिलीप से चल रहा था। पुलिस जब उस महिला के घर पहुंची तो वहां कोई नहीं था। उसके मायके में जाने पर पुलिस ने उसकी छोटी बहन से मुलाकात की।

उसने महिला की तस्वीर और उसके पति का मोबाइल नंबर दिया, जिससे वह बात कर रही थी। मोबाइल की टावर लोकेशन से पुलिस ने सचिवालय थाना क्षेत्र की एक झोपड़पट्टी में छापेमारी की, जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से सोने की चेन, 36 हजार नकदी और अंगूठी बरामद हुई। चोरी गए अन्य जेवरात की बरामदगी के लिए छापेमारी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.