Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: पटना साहिब में कौन जीतेगा ऐक्टर या बैरिस्टर, लग रहे कयास

लोकसभा चुनाव की शुरुआत से ही पटना साहिब सीट पर सभी की नजरें टिकी हैं। यहां केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और वर्तमान सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बीच सीधी टक्कर है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 10:08 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 10:08 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: पटना साहिब में कौन जीतेगा ऐक्टर या बैरिस्टर, लग रहे कयास
Lok Sabha Election 2019: पटना साहिब में कौन जीतेगा ऐक्टर या बैरिस्टर, लग रहे कयास

पटना, जेएनएन। लोकसभा चुनाव की शुरुआत से ही पटना साहिब सीट पर सभी की नजरें टिकी हैं। यहां केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और वर्तमान सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बीच सीधी टक्कर है। चुनाव प्रचार के दौरान भले ही दोनों ने एक दूसरे का नाम न लिया हो, पर मुकाबला रोचक ही रहा। मतदान के दिन भी दो राष्ट्रीय दलों के नेता सक्रिय रहे। 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से 18 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

loksabha election banner

43.54 फीसद मतदाताओं ने किया मतदान

पटना साहिब में महज 43.54 फीसद मतदाताओं ने ही मतदान किया, जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में 45.36 फीसद मतदान हुआ था। शहरी इलाकों में मतदाता कम निकले। सुबह और शाम के समय ही ज्यादा वोटिंग हुई। यहां एनडीए के रविशंकर प्रसाद और महागठबंधन के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के बीच सीधा मुकाबला रहा। चुनाव शांतिपूर्ण रहा। किसी तरह की ङ्क्षहसा की शिकायत नहीं मिली।

सुबह छह बजे से ही वोटर पहुंचने लगे थे बूथ पर

दीघा विधानसभा के नोट्रेडम एकेडमी, राजवीनगर, कुर्जी के साथ मलाही पकड़ी, कदमकुआं इलाके के कई बूथों पर वोटरों ने नाम कटने की शिकायत को लेकर आक्रोश दिखाया। सुबह छह बजे से ही वोटरों की कतार मतदान केंद्र पर दिखी। हालांकि ईवीएम खराबी की शिकायत ज्यादा रही। लगभग ढाई दर्जन से अधिक बूथों पर ईवीएम खराब होने के कारण देरी से मतदान शुरू हुआ। पटना सिटी के नरकट घाट मध्य विद्यालय, मंडई के कटरा मध्य विद्यालय में देरी से मतदान शुरू होने पर वोटरों ने हंगामा किया।

कहीं-कहीं हुआ वोट बहिष्‍कार

बख्तियारपुर टाल क्षेत्र के मिसी गांव के श्री श्यामसुंदर उच्च विद्यालय में बने बूथ पर एक खास पार्टी के समर्थकों द्वारा ईवीएम कंपार्टमेंट तक जाकर वोट डलवाने की शिकायत सामने आई। इससे जुड़ी तस्वीरें दिखाने पर बीडीओ ने जांच के आदेश दिए हैं। बख्तियारपुर के बेलथान गांव में ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग पूरी न होने पर वोट बहिष्कार किया। बूथ न 226 पर एक, 227 पर महज दो वोट डाले गए। पटना सिटी के वार्ड 59 के पान दरीबा गली के लोगों ने जल संकट को लेकर वोट बहिष्कार किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन स्थित मतदान केंद्र, सुशील मोदी ने राजेंद्र नगर के संत जोसेफ स्कूल, रविशंकर प्रसाद ने पटना वीमेंस कॉलेज, शत्रुघ्न सिन्हा ने कदमकुआं के एसटी सेवरेंस स्कूल, लोकगायिका शारदा सिन्हा ने सपरिवार राजेंद्रनगर हाई स्कूल में मतदान किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.