Move to Jagran APP

सिगरेट पीने की हुई तलब तो बराती पहुंच गए पटना जंक्‍शन, पुलिस ने रोका तो सामने आई ये सच्‍चाई

पटना जंक्‍शन पर मंगलवार रात वाहनों की जांच कर रही एक स्‍कार्पियो को पुलिस ने रोका। गाड़ी सवार ने बताया कि वे सिगरेट पीने जा रहे हैं। लेकिन पुलिस उनकी भाव भंगिमा देख समझ गई कि माजरा कुछ और ही है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 07:19 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 07:19 AM (IST)
सिगरेट पीने की हुई तलब तो बराती पहुंच गए पटना जंक्‍शन, पुलिस ने रोका तो सामने आई ये सच्‍चाई
पटना जंक्‍शन पर शराब के नशे में पांच गिरफ्तार। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। कोतवाली थाना क्षेत्र के बुद्ध मार्ग पर दरभंगा से बारात में शामिल होने आए पांच युवकों को पुलिस ने पटना जंक्शन के पास गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने ब्रेथ एनालाइजर से सभी की जांच की। पता चला कि सभी ने शराब पी रखी है। इनकी पहचान दरभंगा के बहादुरपुर निवासी कुमार कामती, अमित कुमार, बिशुनपुर निवासी केशव सिंह, भोजपुर के आरा टाउन निवासी नसीरूद्दीन खान और फैज खान के रूप में हुई है। गिरफ्तार होते ही इन सबका नशा काफूर हो गया। 

loksabha election banner

बरात पहुंचते ही पी ली शराब और फिर निकले सिगरेट का कश लेने

पूछताछ में पता चला कि ये सभी बुद्ध मार्ग में बरात आए थे। दरवाजे पर बरात पहुंची नहीं कि ये लोग शराब पीने लगे। शराब के नशे में आए तो सिगरेट की तलब हुई। शान से स्‍कार्पियो में बैठे और पटना जंक्‍शन पहुंच गए। ये सिगरेट पीते उससे पहले वाहनोंं की जांच कर रही पुलिस उनकी गाड़ी रोकी। सभी के हाव-भाव देखकर पुलिस को संदेह हुआ। इसके बाद सभी को हिरासत में लेकर उनकी ब्रेथ एनालाइजर से जांच की गइ। पता चला कि सभी ने शराब पी रखी है। इसके बाद पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि शराब को लेकर बिहार सरकार काफी सख्‍त है। इस क्रम में शराब माफिया से लेकर होम डिलेवरी करने वाले तक पकड़े जा रहे हैं। बावजूद कुछ लोग कानून को ठेंगा दिखाते हुए शराब ले भी आते हैं और पी कर सड़क पर निकल भी जा रहे हैं। लेकिन चौकस पुलिस की नजरों से बच नहीं पाते।  

पटना जंक्‍शन पर ट्रेन से मिली शराब 

पटना जंक्शन पर लगातार सघन तलाशी अभियान चलाकर शराब तस्करी पर नकेल कसने की कोशिश की जा रही है। इसी क्रम में सोमवार की देर रात को रेल पुलिस की ओर से विशेष तलाशी अभियान के दौरान पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ी गाड़ी संख्या 22913 बांद्रा-सहरसा एक्सप्रेस की तलाशी ली गई। इस ट्रेन के बोगी संख्या एस-3 के पूर्वी शौचालय के पास से लवारिस हालत में चार बड़े बैग में रखी गई अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद की गई। रेल पुलिस निरीक्षक रंजीत कुमार ने बताया कि कुल 78 लीटर अंग्रेजी शराब की बरामदगी की गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.