Move to Jagran APP

Bengal Election: चुनाव को लेकर बंगाल पहुंचने लगे JDU के स्टार प्रचारक, CM नीतीश के जाने पर सस्पेंस; आज शाह व योगी की रैलियां

West Bengal Assembly Election 2021 बंगाल चुनाव के चौथे चरण के लिए जेडीयू के स्‍टार प्रचारकों की टीम वहां पहुंचने लगी है। हालांकि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है। आज ममता बनर्जी के खिलाफ गृहमंत्री अमित शाह व यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की रैलियां हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 12:07 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 05:41 PM (IST)
Bengal Election: चुनाव को लेकर बंगाल पहुंचने लगे JDU के स्टार प्रचारक, CM नीतीश के जाने पर सस्पेंस; आज शाह व योगी की रैलियां
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एवं पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। West Bengal Assembly Election 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बिहार (Bihar) के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहां चौथे चरण के मतदान में पार्टी ने अपने स्‍टार प्रचारकों की फौज उतार दी है। जेडीयू पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 45 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहां चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल को होगा। इसके लिए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Aditya Nath) चुनाव प्रचार कर रहे हैं। बंगाल की मुख्‍यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्‍यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की भी आज चार रैलियां हैं। जेडीयू की बात करें तो उसकी तरफ से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के भी वहां जाने की संभावना है। हालांकि, उनका कार्यक्रम फिलहाल तय नहीं है।

loksabha election banner

बंगाल में 45 सीटों पर मैदान में जेडीयू, पार्टी ने झोंकी पूरी ताकत

जेडीयू पश्चिम बंगाल में अकेले 45 सीटों पर चुनाव मैदान में है। पार्टी ने वहां अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। उसने वैसे मजबूत माने जाने वाले प्रत्‍याशियों को मैदान में उतारा है, जिन्हें कांग्रेस (Congress), वाम दलों (Left parties) या तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने टिकट नही दिया। जेडीयू बंगाल में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद कर रही है। जेडीयू के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी को अपने बेहतर करने की उम्‍मीद है। हालांकि, यह भी तथ्‍य है कि पार्टी का बिहार के बाहर अन्‍य राज्यों में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं रहा है।

चुनाव के लिए बंगाल रवाना होने लगे हैं जेडीयू के स्टार प्रचारक

इस बीच बंगाल चुनाव के लिए जेडीयू के स्टार प्रचारक (Star Campaigners of JDU) बंगाल के लिए रवाना होने लगे हैं। चुनाव प्रचार के लिए बंगाल जाने के पहले जेडीयू सांसद संतोष कुशवाहा (Santosh Kushwaha) ने कहा कि बंगाल में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को बेहद सम्‍मान की नजर से देखा जाता है। पार्टी को वहां शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है। बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार (Shrawan Kumar) भी चुनाव प्रचार के लिए बंगाल पहुंच चुके हैं।

पार्टी के स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट में सीएम नीतीश भी शामिल

स्‍टार प्रचारकों की बात करें तो पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में जेडीयू को जीत दिलाने की जिम्‍मेदारी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, जेडीयू अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह, राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्यागी, ललन सिंह , रामनाथ ठाकुर, अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, संजय झा, संतोष कुशवाहा, चंदेश्वर चंद्रवंशी, गुलाम रसूल बलियावी, कहकशां परवीन, बबलू महतो अशोक दास एवं रविंद्र सिंह पर है।

आज बंगाल में ममता के खिलाफ गरज रहे अमित शाह व योगी

विदित हो कि पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल को होगा। इसके लिए बुधवार को बीजेपी की ओर से गृहमंत्री अमित शाह, उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। बंगाल की मुख्‍यमंत्री व टीएमसी अध्‍यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की भी चार रैलियां हैं। जेडीयू की बात करें तो उसकी तरफ से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के भी वहािं जाने की संभावना है। हालांकि, उनका कार्यक्रम फिलहाल तय नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.