Move to Jagran APP

बिहार में कोरोना टीकाकरण को लेकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का बड़ा झूठ, बंगाल चुनाव की पॉलिटिक्‍स

Corona Vaccination Politics बिहार में कोरोना के टीकाकरण को लेकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस ने बड़ा झूठ बोला है। इसका मकसद बंगाल चुनाव में वैक्‍सीन पॉलिटिक्‍स है। दोनों दलों ने दावा किया है कि बिहार में मुफ्त वैक्‍सीन का वादा एनडीए सरकार ने पूरा नहीं किया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 06:40 AM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 06:40 AM (IST)
बिहार में कोरोना टीकाकरण को लेकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का बड़ा झूठ, बंगाल चुनाव की पॉलिटिक्‍स
कोरोना का टीका लगवाते मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Free Coronavirus Vaccine for All in Bihar: बिहार में कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान के बारे में कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता शमा मोहम्‍मद और ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने एक विवादित दावा किया है। दोनों दलों का कहना है कि बिहार में एनडीए ने विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए मुफ्त वैक्‍सीन के वादे को पूरा नहीं किया। हालांकि यह सच नहीं है। बिहार में किसी भी व्‍यक्‍ति से कोरोना का टीका लगवाने के बदले एक रुपया भी शुल्‍क नहीं लिया जा रहा है। बिहार के सभी निर्धारित टीकाकरण केंद्र चाहे वह सरकारी हो या निजी, हर जगह टीकाकरण बिल्‍कुल मुफ्त हो रहा है।

loksabha election banner

झूठ फैलाने का मकसद पश्‍च‍िम बंगाल का चुनाव

दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने पश्‍च‍िम बंगाल के विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया है कि उनकी पार्टी बंगाल की सरकार में आई तो सभी को कोरोना का टीका पूरी तरह मुफ्त लगाया जाएगा। इसी के बाद बिहार में बीजेपी की तरफ से किए गए वादों को लेकर दावे-प्रतिदावे चल रहे हैं। इसको लेकर देश में भ्रम का माहौल बन रहा है। इन दोनों पार्टियों की ओर से किए गए ट्वीट के बाद ज्‍यादातर लोग समझ रहे हैं कि बिहार में टीकाकरण के लिए पैसे लिए जा रहे हैं, हालांकि यह सही नहीं है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व वाली बिहार की एनडीए सरकार ने ऐलान किया है कि टीकाकरण का पूरा खर्च सरकार ही वहन करेगी।

डॉ. शमा मोहम्‍मद ने केंद्रीय वित्‍त मंत्री को बताया झूठा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और पेशे से डेंटिस्‍ट डॉ. शमा मोहम्‍मद ने बिहार में मुफ्त टीकाकरण के भाजपा के वादे को झूठ बताया है और केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमन को ऐसा एलान करने के लिए झूठा बताया है। इसको लेकर उन्‍होंने शुक्रवार को एक ट्वीट किया था। इसको लेकर यूजर्स ने उन्‍हें कई तरह के जवाब दिए हैं। किसी ने उन्‍हें सच्‍चाई बताई है तो किसी ने तंज कसा है।

तृणमूल कांग्रेस के आधिकारिक ट्व‍िटर हैंडल से भी ऐसा ही झूठ

पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से भी ऐसा ही दावा किया गया है। पार्टी की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि बंगाल की जनता बिहार की तरह मूर्ख नहीं बनेगी। बिहार में मुफ्त कोरोना टीकाकरण का वादा बीजेपी सरकार बनते ही भूल गई। इधर, ममता बनर्जी ने खुद भी सरकार में आने पर मुफ्त टीकाकरण का एलान कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.