Move to Jagran APP

रिम्स में परेशान हैं लालू यादव- पहले एसी हुआ खराब, अब कमरे में पानी है बंद

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रिम्स में इलाजरत हैं। कमरे का एसी खराब होने की वजह से एक बार जहां उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई थी वहीं अब उनके कमरे में पानी नहीं आ रहा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 09:44 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 10:41 PM (IST)
रिम्स में परेशान हैं लालू यादव- पहले एसी हुआ खराब, अब कमरे में पानी है बंद
रिम्स में परेशान हैं लालू यादव- पहले एसी हुआ खराब, अब कमरे में पानी है बंद

पटना, जेएनएन। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं और रिम्स में इलाजरत हैं। पिछले दिनों लालू के कमरे का एसी खराब हो गया था जिससे उन्हें घुटन हो रही थी और अब लालू प्रसाद के वार्ड में तीन दिनों से पानी नहीं आ रहा है। पानी की किल्लत से अब लालू परेशान हैं। 

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक वार्ड में पानी नहीं आने की शिकायत कई बार अस्पताल प्रबंधन से की गई है, लेकिन कोई सकारात्मक पहल नहीं हो पाई है। पेईंग वार्ड में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि पानी नहीं आने से सुबह से ही लालू प्रसाद यादव परेशान रहते हैं। उनके सेवादार बाल्टी से पानी लाकर दे रहे हैं। लालू के कमरे को छोड़ बाकी सभी कमरे में पानी आ रहा है। 

वहीं, रिम्स निदेशक ने पानी नहीं आने के पीछे का कारण पेयजल विभाग को माना है। उन्होंने कहा कि पानी नहीं आ रहा है, इसे लेकर प्रबंधन क्या कर सकता है? इसकी जानकारी भी प्रबंधन के पास नहीं है। उन्होंने कहा कि वे इसकी जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई करने का प्रयास करेंगे। लालू प्रसाद के सेवादार बताते हैं कि सबसे ज्यादा परेशानी तो रात में होती है, जब बाथरूम में भी पानी नहीं होता है। 

इधर, राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने रिम्स की व्यवस्था पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि न सिर्फ लालू प्रसाद, बल्कि हर मरीज के लिए समुचित पानी की व्यवस्था होनी चाहिए। इसे लेकर पार्टी ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर रिम्स प्रबंधन से बात भी की थी। लेकिन प्रबंधन का कहना है कि पानी की जिम्मेवारी पीएचईडी विभाग की है। इसके बाद प्रबंधन पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

कुछ दिनों पहले खराब था लालू के कमरे का एसी

कुछ दिनों पहले करीब तीन घंटे तक लालू के कमरे का एसी बंद हाेने से उन्हें तेज गर्मी लगने लगी और उन्होंने सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की। इसके बाद डॉक्टर्स ने तुरंत उनका इलाज शुरू किया और एसी चलवाया। इसके बाद लालू को राहत मिली।

लालू का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि पेइंग वार्ड में सुबह 6 से 9 बजे तक लाइट नहीं थी। लालू का कमरा हमेशा बंद रहता है, उसकी खिड़की भी नहीं खुलती हैं। बिजली कटने की वजह से एसी बंद हो गया। लालू नींद से उठे और कहा- उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसके बाद डॉक्टर उनके पास पहुंचे।

लापरवाही ये हुई कि जनरेटर रहने के बाद भी पेइंग वार्ड से उसका कनेक्शन नहीं किया था। इससे अन्य मेडिकल इक्विपमेंट भी नहीं चल पाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.